किडनी अस्पताल में असिस्टेंट आरएमओ के साथ हाथापाई, पुलिस बुलानी पड़ी

- न्यू सिविल अस्पताल अधीक्षक ने परिजन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के दिए निर्देश

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 19 Apr 2021, 10:27 PM IST

सूरत.

न्यू सिविल के किडनी अस्पताल में शनिवार दोपहर एक कोरोना मरीज के परिजन ने डॉक्टर के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए हमला किया और जान से मारने की धमकी दी है। डॉक्टर ने अस्पताल अधीक्षक और आरएमओ को शिकायत की है। इस मामले में परिजन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने की कार्रवाई की जा रही है।

न्यू सिविल में कोरोना मरीजों को स्टेम सेल कोविड-19 अस्पताल, ओल्ड बिल्डिंग और किडनी-हार्ट अस्पताल में भर्ती करने की व्यवस्था की गई है। इन तीनों बिल्डिंग में कोरोना मरीजों के इलाज समेत दूसरी जरुरतों को पूरा करने के लिए असिस्टेंट आरएमओ की नियुक्ति की गई है। किडनी-हार्ट अस्पताल में सीएमओ डॉ. उमेश चौधरी को असिस्टेंट आरएमओ की जिम्मेदारी दी गई है। कोरोना संक्रमित उमेद ठाकोर चौधरी को किडनी अस्पताल में बी-वींग में छठ्ठी मंजिल पर भर्ती किया गया। शनिवार दोपहर में उमेद के परिजन अस्पताल पहुंचे और मरीज का स्टेटस पूछने के लिए डॉ. उमेश के पास पहुंचे। डॉ. ने अपने सहयोगी रेजिडेंट को उमेद के बारे में जानकारी लेने के लिए भेज दिया। साथ ही परिजनों को इंतजार करने के लिए कहा।

कुछ देर बाद रेजिडेंट जानकारी लेकर आया तब डॉ. उमेश ने परिजनों को मरीज के बारे में जानकारी दी। इसके बाद परिजन कोरोना संक्रमित वार्ड में मरीज को मिलने की जिद्द करने लगे। डॉ. उमेश ने साफ इनकार कर दिया। उन्होंने बताया कि कोरोना वार्ड में परिजनों को जाने की अनुमति नहीं है। इसके बाद परिजनों ने डॉ. उमेश के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए कॉलर पकड़ लिया और कुर्सी उठाकर मारने का प्रयास किया। इसके साथ ही परिजन ने अस्पताल के बाहर मिलने पर जान से मारने की धमकी दी। इस घटना के चलते किडनी अस्पताल में हंगामा मच गया। इस बीच डॉ. उमेश ने 100 नम्बर पर कॉल कर पुलिस बुला ली।

खटोदरा पुलिस चौकी का स्टाफ भी पहुंच गए। उन्होंने परिजनों को समझा कर अस्पताल से बाहर निकाल दिया। इस मामले में डॉ. उमेश ने अस्पताल अधीक्षक डॉ. रागिनी वर्मा और आरएमओ डॉ. केतन नायक को शिकायत की है। परिजन का नाम अमित सिंह परमार बताया गया है। डॉ. रागिनी ने सिक्यूरिटी स्टाफ को पुलिस शिकायत दर्ज करवाने के निर्देश दिए हैं।

खत्म हो रहा धैर्य बढ़ रही घटनाएं

गौरतलब है कि न्यू सिविल और स्मीमेर अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज और व्यवस्था में लगे डॉक्टरों के साथ अभद्र व्यवहार की घटनाएं बढ़ती जा रही है। हाल में ही गर्वमेंट मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट के साथ परिजनों ने अभद्र व्यवहार किया था जिसके बाद कुछ घंटे के लिए स्ट्राइक कर दी गई थी।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned