TROLLING : मास्क के अलावा अन्य दंड वसूल करना बंद करे पुलिस


- पुलिस को पत्र लिखने पर सोशल मीडिया में ट्रोल हुए स्वास्थ्य मंत्री कानाणी

 

By: Dinesh M Trivedi

Published: 21 Aug 2021, 01:05 PM IST

सूरत. डीसीपी ट्रैफिक को मास्क के अलावा लोगों ने ट्रैफिक नियमन के अन्य दंड नहीं वसूलने की मांग को लेकर लिखा गया पत्र सोशल मीडिया में पोस्ट करने के बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री कुमार कानाणी लोगों की ट्रोलिंग के शिकार हुए। कुछ लोगो ने जरुर मंत्री की मांग का स्वागत किया लेकिन अधिकतर ने मंत्री की इस मांग पर तंज कस कर उन्हें खूब ट्रोल किया।

मंत्री का पत्र सोशल मीडिया में वायरल भी हो गया। मंत्री ने पत्र में लिखा था वराछा क्षेत्र से विधायक कानाणी ने लिखा था कि पोटले लेकर जाते समय दुपहिया वाहन चालकों और छोटे टेम्पो चालकों को घेर कर मनमाने ढंग से दंड वसूलती हैं। दस से पन्द्रह पुलिसकर्मी वाहन चालकों को घेर लेते हैं और फिर उनका चालान बनाते हैं।

कोरोना काल में लॉकडाउन के चलते जॉब वर्क करने वो इन लोगों की आजीविका प्रभावित हुई हैं और धीरे धीरे पटरी पर लौट रही हैं। कईयों को तो दो जून की रोटी जुटाने में भी मुश्किल हो रही हैं। ऐसे में उनसे यातायात नियमों को लेकर दंड वसूलना ठीक नहीं हैं। सरकार ने पहले ही मास्क के अलावा अन्य दंड नहीं वसूलने की सूचना दे रखी हैं। फिर भी पुलिस इसका पालन नहीं कर रही हैं। पुलिस ने यह सब नहीं रोका तो सडक़ पर उतर कर विरोध जताना होगा।

इस पत्र को उन्होंने सोशल मीडिया में पोस्ट किया। जिस पर लोगों तरह तरह के तंज कसे और लिखा की लंबे अरसे तक मंत्री को कुछ नजर नहीं आ रहा था। चुनाव नजदीक आने पर मंत्री को लोगों को याद आ रही हैं। जब मंत्री कुमार कानाणी से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैनें तो राहत की मांग कर रहे लोगों की भावना को आवाज दी हैं।

यहां उल्लेखनीय हैं कि कानाणी वराछा क्षेत्र में बेतरतीब यातायात को लेकर सख्ती बरतने पर पहले भी पुलिस के सामने खड़े हो चुके हैं। वहीं यातायात नियमन के लिए डंडा लेकर चौराहे पर भी खड़े हो चुके है। पिछले कुछ समय से वे सोशल मीडिया में अधिक सक्रिय हैं।
-------------------------

Show More
Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned