scriptपुलिसकर्मियों ने कार रस्सियों से खींच कर अनोखे अंदाज में किया विदा | Policemen pulled off car ropes and left in a unique way | Patrika News

पुलिसकर्मियों ने कार रस्सियों से खींच कर अनोखे अंदाज में किया विदा

locationसूरतPublished: Sep 01, 2019 09:40:53 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

surat news : – पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा सेवानिवृत – तापी नदी में मूर्तियों के विसर्जन पर रोक रहेगी याद

पुलिसकर्मियों ने कार रस्सियों से खींच कर अनोखे अंदाज में किया विदा

पुलिसकर्मियों ने कार रस्सियों से खींच कर अनोखे अंदाज में किया विदा

सूरत. करीब तीन साल तक पुलिस आयुक्त के रूप में सूरत शहर को सेवाएं देने वाले १९८६ बैच के आइपीएस अफसर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सतीश शर्मा शनिवार को सेवानिवृत हो गए। पुलिसकर्मियों ने उनकी कार को रस्सियों से खींच कर विदा किया। ३३ साल तक पुलिस महकमें को सेवाए देने वाले शर्मा ने सभी को गुजराती में ‘आवजो’ कहा। जानकार बताते है कि भावुक व मिलनसार स्वभाव के शर्मा को उनकी कई अहम उपलब्धियों के लिए सूरती हमेशा याद रखेंगे। उन्होंने अपने कार्यकाल में तापी शुद्धीकरण, तक्षशिला अग्निकांड, सीनीयर सिटीजनों व महिलाओं के सुध लेने के लिए हमेशा याद रखा जाएगा। तापी नदी में गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन पर उन्होंने अपनी सूझ बूझ से रोक लगाई तथा कड़़ाई से इसका पालन भी करवाया। तक्षशिला अग्निकांड में प्रशासनिक अधिकारियों लिप्तता को लेकर दवाब होने के बावजूद उन्होंने तकनीकी विशेषज्ञों की मदद लेेकर निष्पक्ष जांच करवाई तथा कई आलाधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की। सीनीयर सिटीजनों व महिलाओं के लिए उनके घर जाकर शिकायत व बयान लेने की व्यवस्था की। उनके कार्यकाल के दौरान पुलिस के लिए कई चुनौतीपूर्ण मामले भी सामने आए। जिनमें पांडेसरा बलात्कार के बाद माता पुत्री की हत्या का मामला, डिंडोली में मां-बेटे की हत्या के मामले कई मामलों की गुत्थियों को उनके दिशा निर्देशन में जांच अधिकारियों ने सुलझाया और आरोपियों को ढूंढ कर उनके खिलाफ कार्रवाई भी की। वहीं पुलिस की छवि को धूमिल करने वाले मामले भी सामने आए। सरथाणा में थाना प्रभारी समेत पुलिसकर्मियों द्वारा लाखों रुपए की रिश्वत लेने का मामला तथा खटोदरा में पुलिस हिरासत में थर्ड डिग्री से आरोपी युवक की मौत का मामला। लेकिन उन्होंने थाना प्रभारी स्तर के अधिकारियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की। करीब तीन साल के उनके कार्यकाल में सिस्टम में खुलापन व तुरंत कार्रवाई के लिए उन्हें याद रखा जाएगा। इस वजह से कोई भी अपनी शिकायत लेकर उन तक पहुंच सकता था और तुंरत कार्रवाई भी होती थी।
सिस्टम पर भरोसा रखे
शनिवार शाम सेवा से निवृत होने पर शर्मा सोशल मीडिया पर सूरत के नागरिकों से मुखाबित हुए। उन्होंने नागरिकों से मिले प्रेम सम्मान के लिए आभार व्यक्त किया। साथ ही कहा कि मैं इसके लिए लायक था या नहीं यह मैं नहीं जानता। उन्होंने लोगो से कहा कि सिस्टम पर भरोसा रखे। सिस्टम जरुर काम करेगा। कहीं न कहीं आपकी सुनवाई जरुर होगी। उन्होंने लोगो से अपना मोबाइल नम्बर भी शेयर किया तथा हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो