scriptPOLITICAL NEWS: 'Five Pandavas' of CR Patil took over Maharashtra's 'M | POLITICAL NEWS: सीआर पाटील के 'पांच पांडव' ने संभाली महाराष्ट्र की 'महाभारत' | Patrika News

POLITICAL NEWS: सीआर पाटील के 'पांच पांडव' ने संभाली महाराष्ट्र की 'महाभारत'

- 36 घंटे बगैर पलक झपकाए ऑपरेशन में डटे रहे, शिवसेना विधायकों को लेकर विमान के गुवाहाटी उडऩे के बाद ही घर जाकर किए विश्राम
- डुमस रोड स्थित होटल में पांचों ने सोमवार सुबह से ही संभाल ली थी कमान, महाराष्ट्र और गुजरात पार्टी आलाकमान व अन्य से था लगातार सम्पर्क

सूरत

Updated: June 22, 2022 09:18:52 pm

सूरत. महाराष्ट्र की सियासत में भूचाल का केंद्र सूरत और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल का तो सबको पता है, लेकिन शायद यह कम ही लोग जानते होंगे कि इस पूरी मुहिम में पाटिल के पांच विश्वासपात्र कार्यकर्ता अहम भूमिका निभा रहे थे। इन पांचों की भूमिका का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि सोमवार सुबह यह लोग उस होटल में घुसे थे जिस होटल में महाराष्ट्र से आए शिवसेना विधायकों को रोकना था। उसके बाद यह पांचों होटल से तब बाहर निकले जब सभी विधायकों को लेकर विमान गुवाहाटी के लिए उड़ान भर गया था। सीआर पाटिल के इन पांचों विश्वासपात्र कार्यकर्ताओं ने 36 घंटे बगैर आंख झपकाए सौंपी गई जिम्मेदारी को अंजाम तक पहुंचाया।
राजनीतिक हलके के निकटस्थ सूत्रों ने पत्रिका संवाददाता से बातचीत में बताया कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के निकटस्थ यह पांचों कार्यकर्ता रविवार से ही पार्टी के महत्वपूर्ण मिशन में लग गए थे। इस मिशन की सूरत समेत गुजरातभर में किसी को कोई जानकारी नहीं दी गई थी। सोमवार सुबह इन पांचों कार्यकर्ताओं ने डुमस रोड स्थित होटल में महाराष्ट्र से आने वाले शिवसेना विधायकों के लिए सभी तरह की व्यवस्था संभाल ली थी और मुंबई से शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में 23 विधायकों का दल सोमवार रात 8-9 बजे तक होटल पहुंचा था। इसके बाद कुछ विधायक देर रात तक पहुंचे और शेष मंगलवार सुबह तक मुंबई से सूरत आए थे। इन सभी विधायकों के लिए पांचों कार्यकर्ताओं ने आपसी सामंजस्य व प्रशासनिक तालमेल के साथ सभी तरह की आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध करवाई थी।
BJP NEWS: मुफ्त वस्तु से गुजरात की जनता नहीं होगी भ्रमित-पाटिल
BJP NEWS: मुफ्त वस्तु से गुजरात की जनता नहीं होगी भ्रमित-पाटिल

-जल्दबाजी में हुए थे सभी वहां से रवाना


महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनाव में भाग लेने के बाद शिवसेना के सभी बागी विधायक मुंबई से जल्दबाजी में सूरत के लिए रवाना हुए थे। इस दौरान कई विधायकों के कपड़े, दवाई-गोली आदि के इंतजाम भी उनके सूरत पहुंचने के बाद इन कार्यकर्ताओं के द्वारा किए गए थे। इसके अलावा बाद में सूरत पहुंचे विधायकों को एयरपोर्ट लेने जाने का काम भी इन्होंने बड़े ही गोपनीय तरीके से पूरा किया था।

-सबकुछ निपटने के बाद ली राहत की सांस


सोमवार रात से मंगलवार दोपहर तक महाराष्ट्र विधानसभा के शिवसेना 34 और 3 निर्दलीय विधायक महा अघाड़ी विकास गठबंधन से नाता तोड़कर सूरत पहुंचे थे। इनके अलावा उनके निजी सचिव, ओएसडी, परिजन समेत कुल 87 जनों की पूरी देखभाल रखी गई। बुधवार मध्यरात्रि के बाद यह सभी सूरत से गुवाहाटी के लिए विमान से रवाना हुए और भाजपा संगठन व सत्तापक्ष के इन पांचों कार्यकर्ताओं ने भी राहत की सांस ली।

चार अन्य विधायक भी सूरत से पहुंचे गुवाहाटी

सूरत. महाराष्ट्र भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल की अगुवाई में चार अन्य विधायक बुधवार को सूरत पहुंचे थे, जिन्हें बाद में चार्टर प्लेन से गुवाहाटी के लिए रवाना किए जाने की जानकारी मिली है। उधर, गुवाहाटी में शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने अपने साथ 46 विधायकों का दावा कर सभी को चौंकाया है।
महाराष्ट्र विधान परिषद के चुनाव में शिवसेना विधायकों की क्रॉस वोटिंग के साथ ही सोमवार से महाराष्ट्र की राजनीति में भारी उठापटक का दौर लगातार जारी है। क्रॉस वोटिंग के बाद पार्टी विधायक एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में मुंबई से सूरत पहुंचे थे और उस दौरान यहां आने वाले शिवसेना विधायकों की संख्या 23 बताई गई थी। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से नाराज शिवसेना के अन्य 11-12 विधायक कुछ निर्दलीय व भाजपा विधायकों के साथ मंगलवार सुबह तक मुंबई व महाराष्ट्र के अन्य शहरों से सूरत पहुंचे थे। इनमें विधायक योगेश कदम, निर्मला गावित, गोपाल दलवी व एक अन्य शामिल थे। वहीं, महाराष्ट्र भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटिल भी इस बीच दिल्ली से सूरत आए और बाद में इन सभी चारों विधायकों के साथ चार्टर प्लेन से गुवाहाटी के लिए रवाना होने की जानकारी सूत्रों से मिली है।

- पहले भी संभाल चुके हैं कई मिशन


भाजपा के कद्दावर नेता सीआर पाटिल के विश्वासपात्र यह पांचों कार्यकर्ता महाराष्ट्र की सियासत में सूरत की भूमिका को सफल अंजाम तक पहुंचाने से पहले भी अन्य सौंपे गए कई मिशन पूरे कर चुके हैं। इसमें 2019 के लोकसभा चुनाव में पाटिल की सर्वाधिक मार्जिन से जीत में अहम पेज कमेटी रही थी। इसी पेज कमेटी का अभियान उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बनारस पहुंचाने में इन कार्यकर्ताओं की अहम भूमिका रही थी।
GUJARAT BJP NEWS:हिमाचल के समान गुजरात में भी नेमप्लेट लगाने का प्रयोग!

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra: गृहमंत्री शाह ने महाराष्ट्र के उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA को सौंपी, नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के बाद हुआ था मर्डरMaharashtra Politics: बीएमसी चुनाव में होगी शिंदे की असली परीक्षा, क्या उद्धव ठाकरे को दे पाएंगे शिकस्त?Single Use Plastic: तिरुपति मंदिर में भुट्टे से बनी थैली में बंट रहा प्रसाद, बाजार में मिलेंगे प्लास्टिक के विकल्पकेरल में दिल दहलाने वाली घटना, दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग फंदे पर लटके मिलेनूपुर शर्मा विवाद पर हंगामे के बाद ओडिशा विधानसभा स्थगितक्या कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में होने वाले हैं शामिल?कानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशाना500 रुपए के नोट पर RBI ने बैंकों को दिए ये अहम निर्देश, जानिए क्या होता है फिट और अनफिट नोट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.