scriptविश्वविद्यालय में पोस्टर विवाद ने पकड़ा तूल | Poster controversy caught at university | Patrika News

विश्वविद्यालय में पोस्टर विवाद ने पकड़ा तूल

locationसूरतPublished: Dec 20, 2018 10:22:46 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

-एबीवीपी ने फिर लगा दिए, एनएसयूआई ने हटाने की चेतावनी दी

patrika

विश्वविद्यालय में पोस्टर विवाद ने पकड़ा तूल

सूरत. वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय में पोस्टर विवाद ने तूल पकड़ लिया है। एबीवीपी ने फिर विश्वविद्यालय परिसर में राष्ट्रीय अधिवेशन के पोस्टर लगा दिए। एनएसयूआइ के सिंडीकेट सदस्य ने इस पर आपत्ति जताई है और कुलपति को पोस्टर हटाने के लिए चेतावनी दी है।
अहमदाबाद में एबीवीपी का राष्ट्रीय अधिवेशन होने वाला है। इस अधिवेशन के पोस्टर वीएनएसजीयू परिसर में लगाए गए थे। इसका एनएसयूआइ के सिंडीकेट सदस्य भावेश रबारी ने विरोध किया और पोस्टर हटाने की मांग की। दूसरे दिन विश्वविद्यालय परिसर में लगे एबीवीपी के सभी पोस्टर हटा लिए गए थे। पोस्टर हटाए जाने से गुस्साए एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को कुलपति कार्यालय का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया था। गुरुवार सुबह फिर विश्वविद्यालय परिसर की दीवारों पर एबीवीपी के पोस्टर नजर आए। इस पर भावेश रबारी ने फिर आपत्ति जताई है। इस मामले में विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मियों पर भी सवाल खड़े किए गए हैं। भावेश ने पोस्टर हटाने की मांग करते हुए कुलपति को ज्ञापन सौंपा है। पोस्टर नहीं हटने पर एनएसयूआइ की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया की चेतावनी दी गई है। पोस्टर हटाए जाने से गुस्साए एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को कुलपति कार्यालय का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया था।

तापी शुद्धिकरण के लिए दाउदी बोहरा समाज ने निकाली रैली

तापी नदी के शुद्धिकरण के लिए सूरत के दाउदी बोहरा समाज के 100 से अधिक विद्यार्थियों ने पर्यावरणविद अफरोज शाह के नेतृत्व में नानपुरा से रैली निकाली और तापी नदी के किनारे सफाई की। मनपा ने इसके पहले चरण का कार्य शुरू कर दिया है।तापी शुद्घिकरण प्रोजेक्ट को लेकर 24 दिसम्बर को कलक्टर कार्यालय में राजस्व मंत्री कौशिक पटेल की अध्यक्षता में बैठक होने वाली है, जिसमें विधायक, सांसद, मनपा और कलक्टर कार्यालय के अधिकारी हिस्सा लेंगे। राज्य सरकार ने तापी शुद्घिकरण प्रोजेक्ट के लिए 900 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं। मनपा ने इसके पहले चरण का कार्य शुरू कर दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो