BIRD FLU प्रभावित क्षेत्र में पोल्ट्री फार्म बंद किए

आज से चिकन शॉप भी होंगी बंद

By: विनीत शर्मा

Published: 12 Jan 2021, 07:41 PM IST

बारडोली. बारडोली तहसील के मढ़ी-सुराली और बारडोली शहर में कौए में बर्ड फ्लू की पुष्टि होने के बाद प्रशासन ने बर्ड फ्लू प्रभावित क्षेत्र से एक किमी त्रिज्या में पोल्ट्री फार्म और अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। प्रशासन ने बुधवार से इन क्षेत्रों की चिकन शॉप भी बंद करने के आदेश दिये हैं।

जानकारी के अनुसार बारडोली तहसील और आसपास के क्षेत्रों में पिछले कई दिनों से कौओं की मौत हो रही है। इसमें मढ़ी रेलवे स्टेशन कॉलोनी और बारडोली की मेमण कब्रस्तान से मिले कौए के बर्ड फ्लू का रिपोर्ट पॉजि़टिव आने से प्रशासन हरकत में आ गया था। सूरत कलक्टर डॉ. धवल पटेल ने अधिसूचना जारी कर प्रभावित क्षेत्र में कुछ पाबंदियां लगाई हैं। इसके तहत बारडोली प्रशासन ने प्रभावित क्षेत्र से एक किमी तक की त्रिज्या में पोल्ट्री फार्म बंद करवाए।

पशुपालन विभाग की टीम ने पुलिस को साथ में रखकर पोल्ट्री फार्म बंद करने की सूचना संचालकों को दी।
उधर, बुधवार से बारडोली और मढ़ी के असरग्रस्त क्षेत्र के आसपास की चिकन की दुकानें भी बंद करने की हिदायत दी गई है। बारडोली में मेमण कब्रस्तान और मढ़ी में रेलवे स्टेशन कालोनी से एक किमी की त्रिज्या में आने वाली दुकानों पर जाकर पुलिस ने बुधवार से दुकानें अनिश्चितकाल के लिए बंद करने के आदेश दिए।

एहतियातन उठाए कदम

बारडोली और मढ़ी क्षेत्र में कौओं के सैंपल पॉजि़टिव आने के कारण आसपास के एक किमी क्षेत्र में पोल्ट्री फार्म और पक्षियों से जुड़ी अन्य प्रवृत्ति पर पाबंदी लगाई गई है। पोल्ट्री फार्म को अनिश्चितकाल के लिए बंद करने के आदेश दिये गए हैं। साथ ही बुधवार से चिकन शॉप भी बंद रखने के लिए कहा गया है। यह कदम एहतियातन उठाए गए हैं।
वीएन रबारी, एसडीएम, बारडोली

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned