प्री मानसून तैयारियों की खुल गई पोल

प्री मानसून तैयारियों की खुल गई पोल
surat

Mukesh Kumar Sharma | Updated: 05 Jun 2015, 11:50:00 PM (IST) Surat, Gujarat, India

प्री मानसून को लेकर मनपा की घोषणा कागजों पर सीमित नजर आती है। शहर में गड्ढों की खुदाई का काम 20

सूरत।प्री मानसून को लेकर मनपा की घोषणा कागजों पर सीमित नजर आती है। शहर में गड्ढों की खुदाई का काम 20 मई के बाद बंद करने की मनपा प्रशासन की घोषणा पिटती नजर आती है। जगह-जगह गड्ढे खोदे गए हैं तो कई जगह महज मिट्टी डालकर छोड़ दिया गया है। बीआरटीएस का काम भी चल रहा है, जिससे बारिश के बाद लोगो की मुसीबत बढ़नी तय है।


हर साल बारिश से पहले शहर में गटर, स्ट्रोम ड्रेनेज, गंदे पानी की निकाल लाइन और सड़कों की हालत की चैकिंग कर जरूरी मरम्मत कार्य कर लिया जाता है। इस बार भी प्री मानसून तैयारियों को लेकर प्रशासन ने खूब कागजी घोड़े दौड़ाए, लेकिन बारिश की आहट सुनाई देने के बाद भी कार्य पूरे नहीं हुए हैं। शहर के कई क्षेत्रों मे क्षतिग्रस्त गटर होल आदि दिख रहे हैं तो कई जगह गड्ढे खोदने के बाद वहां की सड़क मरम्मत का कार्य अधूरा पड़ा है।


अडाजण पाटिया से जहांगीरपुरा समेत बीआरटीएस प्रोजेक्ट के फेज दो के आठ रूट पर जगह-जगह कार्य चल रहा है। गड्ढे भी खोदे गए हैं। यदि अचानक बारिश शुरू हो गई तो मनपा प्रशासन के हाथ से तोते उड़ने तय हैं। अडाजण पाटिया से जहांगीरपुरा क्षेत्र में जगह-जगह सर्विस रोड की खुदाई की गई है।


अडाजण के भूलका भवन स्कूल के समीप बीआरटीएस रूट के काम की वजह से सड़क की खुदाई की गई है। प्रशासन इस जगह सीमेंट कंक्रीट सड़क बनाएगा। यानी 10 से 12 दिन का काम बाकी है। यदि जून के दूसरे सप्ताह से बारिश का सीजन शुरू हुआ तो इस क्षेत्र के लोगों को आवाजाही में मुश्किल के साथ दुर्घटनाओं का भी सामना करना पड़ेगा।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned