scriptमार्केट खोलने की तैयारियां जोर-शोर से जारी | Preparations for opening the market continue loudly | Patrika News
सूरत

मार्केट खोलने की तैयारियां जोर-शोर से जारी

रिंगरोड कपड़ा बाजार के कई टैक्सटाइल मार्केट ने मार्केट परिसर में साफ-सफाई और उचित प्रबंध के बाद सहमति जताई

सूरतMay 28, 2020 / 09:51 pm

Dinesh Bhardwaj

मार्केट खोलने की तैयारियां जोर-शोर से जारी

मार्केट खोलने की तैयारियां जोर-शोर से जारी

सूरत. लॉकडाउन-4.0 के 31 मई को समाप्त होने के बाद एक जून से कपड़ा बाजार पूरी तरह से खुल जाए, इसकी संभावना लगातार बढ़ती जा रही है। महानगरपालिका प्रशासन को निरीक्षण का न्योता देने के लिए रिंगरोड कपड़ा बाजार के कई टैक्सटाइल मार्केट ने गुरुवार को मार्केट परिसर में साफ-सफाई और उचित प्रबंध के बाद सहमति जताई है।
सारोली कपड़ा बाजार पहले से ही चालू हो चुका है और अभी दो दिन पहले महानगरपालिका आयुक्त बंछानिधि पाणी रिंगरोड कपड़ा बाजार आए थे। यहां पर उन्होंने मौजूद फैडरेशन ऑफ सूरत टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों व अन्य व्यापारियों को बताया था कि कोविड-19 के नियमों की समुचित व्यवस्था वे टैक्सटाइल मार्केट में कर लें, जिसका निरीक्षण भी शुक्रवार से किया जाएगा और उसके बाद ही रिंगरोड कपड़ा बाजार के टैक्सटाइल मार्केट में व्यापारिक गतिविधि की शुरुआत संभव हो सकेगी। मनपा आयुक्त के निर्देशों के बाद रिंगरोड कपड़ा बाजार के श्रीसालासर हनुमान मार्ग व मोटी बेगमवाड़ी क्षेत्र के टैक्सटाइल मार्केट में ट्रेडर्स एसोसिएशन व मार्केट प्रबंधन ने अपने-अपने मार्केट परिसर में साफ-सफाई, सेनेटाइजेशन समेत अन्य समुचित व्यवस्था की तैयारियां तेज कर दी और गुरुवार शाम तक कई टैक्सटाइल मार्केट ने फोस्टा के समक्ष निरीक्षण के लिए सहमति भेज दी। ऐसे मार्केट की संख्या 80 से ज्यादा बताई गई है।

निरीक्षण के लिए बुलाएंगे

मनपा आयुक्त के दौरे के बाद कपड़ा बाजार में कोविड-19 के नियमों के पालन के प्रति मार्केट प्रबंधन ने सहमति जताते हुए आवश्यक कार्य पूरे किए है। इस संबंध में फोस्टा के अध्यक्ष मनोज अग्रवाल ने बताया कि शुक्रवार को पहले फोस्टा पदाधिकारी कपड़ा बाजार में भ्रमण करेंगे और बाद में महानगरपालिका के अधिकारियों को बुलाया जाएगा ताकि वे क्षेत्र का दौरा कर कोविड-19 के नियमों के तहत की गई तैयारियों का भली-भांति जायजा ले सकें। मनपा अधिकारियों के जायजे के बाद ही रिगरोड कपड़ा बाजार की स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।
रिटर्न गुड्स की बुकिंग नहीं ले

फोस्टा ने गुरुवार को एक पत्र लिखकर सूरत टैक्सटाइल गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन से भी मौजूदा परिस्थिति में सहयोग मांगा है। पत्र में फोस्टा ने बताया कि मध्यप्रदेश की कुछ मंडी से सूरत कपड़ा मंडी के व्यापारियों को रिटर्न गुड्स मिला है, जो कि लॉकडाउन और कपड़ा कारोबार के वर्तमान हालात में ठीक नहीं है। एसोसिएशन अन्यत्र मंडियों में कार्यरत सहयोगी संगठनों से अपील करें कि वे रिटर्न गुड्स की बुकिंग नहीं ले, क्योंकि कपड़ा कारोबार में यह व्यापार नीति ठीक नहीं है।

Home / Surat / मार्केट खोलने की तैयारियां जोर-शोर से जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो