भादवी बीज महोत्सव की तैयारियां जारी

भादवी बीज महोत्सव की तैयारियां जारी

Dinesh O.Bhardwaj | Publish: Sep, 08 2018 09:26:34 PM (IST) Surat, Gujarat, India

सीरवी समाज का 31वां वार्षिक सम्मेलन व महोत्सव 10-11 को

सूरत. सीरवी समाज की ओर से भाद्रपद शुक्ल द्वितीया को 31वां भादवी बीज महोत्सव व वार्षिक सम्मेलन का दो दिवसीय आयोजन सोमवार से किया जाएगा। महोत्सव व सम्मेलन का आयोजन समाज के नवनिर्मित भवन में होगा।
समाज के मीडिया प्रभारी पेमाराम सोयल ने बताया कि भादवी बीज महोत्सव व वार्षिक सम्मेलन का आयोजन सोमवार से परवत पाटिया में आईमाता रोड पर सीरवी समाज भवन में किया जाएगा। इस मौके पर रात आठ बजे से आयोजित भजन संध्या में आमंत्रित कलाकार खुशबू कुमत व किशोर पालीवाल एंड पार्टी की ओर से भजनों की प्रस्तुति दी जाएगी। वहीं, मंगलवार सुबह सात बजे समाज भवन से शोभायात्रा निकाली जाएगी। यात्रा विभिन्न मार्ग से होकर वापस समाज भवन पहुंचेगी। यात्रा के दौरान विभिन्न झांकियां, महिला मंडल, यंग स्टार गेर मंडल आदि के सदस्य रंग-बिरंगी पोशाक में गेर नृत्य खेलते हुए शामिल होंगे। यात्रा के बाद समाज भवन में सुबह दस बजे से वार्षिक सम्मेलन की शुरुआत की जाएगी। इस दौरान कई आमंत्रित मेहमान व समाज के महिला-पुरुष बड़ी संख्या में मौजूद रहेंगे। सम्मेलन के दौरान आईमाता की पूजा-अर्चना, आरती आदि के बाद अध्यक्ष स्वागत भाषण और सचिव कार्यक्रम का विवरण देंगे व कोषाध्यक्ष लेखा-जोखा प्रस्तुत करेंगे। वहीं, रात नौ बजे से भजन संध्या होगी। महोत्सव की तैयारियां इन दिनों समाज की ओर से जोर-शोर से जारी है।


सहायता सामग्री की एकत्र


सूरत. केरल के बाढ़पीडि़तों के सहायतार्थ मारवाड़ी सेवा संघ, सूरत इकाई ने साडिय़ों समेत अन्य सहायता सामग्री संग्रहित की है। संघ की ओर से एकत्र सामग्री के पार्सल शनिवार को उधना में भाजपा कार्यालय पहुंचाए गए। सामग्री बाद में यहां से केरल रवाना की जाएगी।

इकोफ्रेंडली सेनेटरी पैड बनाना सिखाया


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान के दौरान रोटरी क्लब ऑफ सूरत सीफेस की ओर से शुक्रवार को कामरेज के जननीधाम में एड्स पीडि़तों को इकोफ्रेंडली सेनेटरी पैड बनाना सिखाया। इस दौरान उन्हें इकोफ्रेंडली सेनेटरी पैड के पर्यावरण व स्वास्थ्य लाभ के बारे में भी जानकारी दी गई। कार्यक्रम के दौरान क्लब की अध्यक्ष शिल्पा छावछरिया, रजनी सुल्तानिया समेत अन्य लोग मौजूद थे।

Ad Block is Banned