scriptशैक्षणिक सत्र 2020-21 की Provisional fees के लिए तैयारी शुरू | Preparations start for school fees of academic session 2020-21 | Patrika News

शैक्षणिक सत्र 2020-21 की Provisional fees के लिए तैयारी शुरू

locationसूरतPublished: Nov 16, 2019 08:42:48 pm

– फीस आवेदन के लिए निजी स्कूलों को मिली 31 दिसम्बर तक की मियाद- सूरत जोन की ओर से आवेदन करने का निर्देश देने पर निजी स्कूल संचालक हुए नाराज

शैक्षणिक सत्र 2020-21 की Provisional fees के लिए तैयारी शुरू

शैक्षणिक सत्र 2020-21 की Provisional fees के लिए तैयारी शुरू

सूरत.

राज्य के निजी स्कूलों की फीस तय करने के लिए एफआरसी का गठन किया गया है। सभी निजी स्कूलों को एफआरसी समक्ष फीस के लिए आवेदन करना अनिवार्य किया गया है। शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए फीस तय करने की प्रक्रिया अभी से शुरू कर दी गई है। इसके लिए सभी स्कूलों को 31 दिसम्बर तक एफिडेविट के साथ आवेदन करने का निर्देश दिया गया है।
राज्य के निजी स्कूलों की फीस को लेकर पिछले कई सालों से विवाद चल रहा है। विवाद को शांत करने के लिए सरकार ने एफआरसी का गठन किया है। एफआरसी ही अब निजी स्कूलों की फीस तय करती है। वहीं, एफआरसी की ओर से तय की गई फीस को लेकर भी विरोध होता रहता है। इस बीच दीपावली वेकेशन के दौरान सूरत एफआरसी जोन ने सभी स्कूलों को 2020-21 की प्रोविजनल फीस के लिए आवेदन कर एफिडेविट जमा करने का आदेश दिया था। इस आदेश का सूरत निजी स्कूल संचालक मंडल ने विरोध किया।
वेकेशन के दौरान एफिडेविट करना संभव नहीं होने की बात कहकर शिक्षा विभाग को शिकायत की गई थी। इस शिकायत के चलते विवाद ने तूल पकड़ लिया। इस विवाद को शांत करने के लिए सरकार को आदेश जारी करना पड़ा है। शैक्षणिक सत्र 2020-21 की प्रोविजनल फीस के लिए अब निजी स्कूलों को 31 दिसम्बर तक एफिडेविट के साथ आवेदन करने का आदेश दिया गया है। दूसरी ओर अभिभावकों का आरोप है कि कई निजी स्कूल एफआरसी की ओर से तय की गई प्रोविजनल फीस का पालन नहीं करते हैं। कई स्कूलों ने अभी तक अतिरिक्त फीस वापस नहीं की है। एफआरसी के साथ कई संचालक सांठगांठ कर अपनी मनपसंद फीस तय करवा लेते हैं। फीस के मामले में नुकसान मात्र अभिभावकों का होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो