scriptउड़ान के लिए ३० सितम्बर तक तैयारियां पूर्ण | Prepare for the flight by September 30 | Patrika News

उड़ान के लिए ३० सितम्बर तक तैयारियां पूर्ण

locationसूरतPublished: Sep 01, 2018 09:29:16 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

इन्टरनेशनल उड़ान 1 अक्टूबर से शुरू

file

उड़ान के लिए ३० सितम्बर तक तैयारियां पूर्ण

सूरत
 सूरत एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय बनाने की दिशा में चल रहे प्रयास के बीच 30 सितम्बर तक एयरपोर्ट पर सारी तैयारियां पूरी कर लिए जाने की जानकारी मिली है।
सूरत एयरपोर्ट एक्शन कमेटी के संजय ईजावा की ओर से इस बारे में की गई आरटीआई से खुलासा हुआ है कि 10 अगस्त को इस सिलसिले में इमीग्रेशन विभाग, कस्टम विभाग, पुलिस विभाग और एयरपोर्ट डिपार्टमेन्ट के अधिकारियों में बैठक हुई। इसमें इमीग्रेशन अधिकारियों ने इमीग्रेशन के लिए मंजूरी दे दी। उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट पर इमीग्रेशन स्टाफ में नियुक्त 15 पुलिस कर्मियों को मुंबई एयरपोर्ट पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इनका प्रशिक्षण पूरा होने के बाद अन्य 15 को भेजा जाएगा। यह 30 सितम्बर तक पूरा हो जाएगा।
कस्टम अधिकारी ने बताया कि एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के लिए और कैबिन होना चाहिए। यहां पर बैंक और मनी एक्सचेंज और बैगेज एंड हैंड बैग स्केनर की व्यवस्था की जानी चाहिए। उनको एयरपोर्ट अथोरिटी ऑफ इंडिया ने 30 सितंबर तक व्यवस्था करने का आश्वासन दिया। इन सबके बाद एयरपोर्ट पर सारी प्रक्रिया ऑनलाइन और सुचारू तौर से चलाने के लिए कम्प्यूटर तथा अन्य उपकरण 30 सितंबर तक चालू करने के लिए एनआइसी ने आश्वासन दिया।
इस दौरान एयरपोर्ट के अधिकारियों ने कहा कि सूरत एयरपोर्ट पर से रात 9.30 बजे अंतिम फ्लाइट उड़ान भरती है। इसके बाद उन्हें अंतरराष्ट्रीय उड़ान की व्यवस्था के लिए तीन घंटे का समय चाहिए। इसके बाद 12.30 बजे से पांच बजे तक अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरी जा सकती है। कोई भी अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट 1 अक्टूबर से ही शुरू हो सकेगी।
एनटीपीसी-कवास को उत्कृष्टता ऊर्जा प्रबंधन पुरस्कार
सीआइआई की ओर से एनटीपीसी-कवास को 19वां राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया है। उत्कृष्ट ऊर्जा प्रबंधन के लिए हैदराबाद में 29 से 31 अगस्त, 2018 को आयोजित स्पर्धा के बाद सीआइआई ने एनटीपीसी कवास को उत्कृष्ट ऊर्जा कुशल इकाई की मान्यता दी। उत्कृष्ट ऊर्जा प्रबंधन-2018 का 19वां राष्ट्रीय पुरस्कार हैदराबाद में आयोजित 17वें दक्षता शिखर सम्मेलन में एस बालसुब्रमण्यन, अपर महाप्रबंधक एके बरलेवार,अपर महाप्रबंधक (एमटीपी),जयेश बेहेडे उप महाप्रबंधक को दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो