scriptसूरत में प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर मरीजों को राहत और रियायत का अनमोल तौहफा | Priceless gift of relief and concession to patients on the Prime Minis | Patrika News

सूरत में प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर मरीजों को राहत और रियायत का अनमोल तौहफा

locationसूरतPublished: Sep 16, 2019 10:19:34 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

आज सैकड़ों डॉक्टर ओपीडी शुल्क नहीं लेंगे, न्यू सिविल में दवाइयां मुफ्त मिलेंगी

सूरत में प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर मरीजों को राहत और रियायत का अनमोल तौहफा

सूरत में प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर मरीजों को राहत और रियायत का अनमोल तौहफा

सूरत.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी 17 सितम्बर को न्यू सिविल अस्पताल आएंगे। इस दिन अस्पताल आने वाले मरीजों के लिए केस पेपर से लेकर सभी जांच निशुल्क रहेंगी। शहर के अस्सी अस्पतालों ने भी मरीजों को पचास से सौ फीसदी रियायत देने की घोषणा की है। पहली बार किसी प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर मरीजों को रियायत मिलेगी।
उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों पर बादलों की नजर, इन 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

सूरत (पश्चिम) क्षेत्र के विधायक पूर्णेश मोदी ने स्वच्छता के साथ सेवा थीम पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन मनाने के लिए न्यू सिविल अस्पताल का चयन किया है। कैम्पस में दो-तीन दिन से सफाई अभियान के साथ अन्य कार्य किए जा रहे हैं। मेडिकल संयोजक डॉ. विनेश शाह ने बताया कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन को सूरत ने इस बार अलग तरीके से मनाने का निर्णय किया है। इसमें सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ निजी अस्पताल भी सहयोग करेंगे। फैमली फिजिशियन एसोसिएशन से जुड़े छह सौ चिकित्सक और भाजपा डॉक्टर्स सेल के 250 चिकित्सक 17 सितम्बर को ओपीडी शुल्क नहीं लेंगे।
ICC की ताजा रैंकिंग में भारत नंबर वन टेस्ट टीम, इस पड़ोसी देश की टीम को मिला बड़ा फायदा

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर आयोजित सेवा कार्यक्रम से शहर के सरकारी और निजी अस्पतालों में जाने वाले चार से पांच लाख मरीजों को राहत मिलेगी। छांयड़ो संस्था की ओर से जरूरतमंद मरीजों को हियरिंग मशीन निशुल्क उपलब्ध करवाई जाएगी। आरएमओ डॉ. केतन नायक ने बताया कि अस्पताल में मरीजों को सभी उपचार निशुल्क उपलब्ध होंगे, लेकिन सरकार तथा आरकेएस में जमा होने वाली राशि सामाजिक संगठनों द्वारा अस्पताल को मुहैया करवाई जाएगी।
जम्मू-कश्मीर के हालात पर CJI रंजन गोगई बोले- मामला गंभीर, मैं खुद श्रीनगर जाऊंगा


न्यू सिविल अस्पताल में आठ सौ से एक हजार मरीज लोकसेवा मेडिकल स्टोर से राहत दर पर दवाई खरीदते हैं। प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर मरीजों को दवाई निशुल्क देने का प्रबंध किया गया है। कैम्पस में मेन गेट के पास 17 सितम्बर को सेंटर शुरू किया जाएगा, जहां मरीजों को केस पेपर की दवाइयां निशुल्क दी जाएंगी। यह रियायत झोटा फार्मेसी और जेनेरिक मेडिकल स्टोर के सहयोग से उपलब्ध कराई जाएगी।
सूरत में प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर मरीजों को राहत और रियायत का अनमोल तौहफा
प्राइवेट अस्पतालों में सौ फीसदी छूट

डॉ. विनेश शाह ने बताया कि तेरह निजी अस्पतालों में मरीजों को सौ फीसदी रियायत मिलेगी। इनमें मिशन अस्पताल, सूरत जनरल अस्पताल, केपी संघवी अस्पताल, भरत कैंसर अस्पताल, लव एंड केयर अस्पताल, यूनिक अस्पताल, यूनाइटेड ग्रीन अस्पताल, पीपी सवाणी अस्पताल, डायमंड अस्पताल, आशुतोष अस्पताल, आयुर्वेदिक अस्पताल, प्राणनाथ अस्पताल, जैन डॉक्टर्स फैडरेशन क्लीनिक शामिल हैं।

एमआरआइ और सीटी स्कैन भी फ्री

न्यू सिविल अस्पताल में छांयड़ो संस्था के एमआरआइ सेंटर में तीस मरीजों की एमआरआइ और दस मरीजों की सीटी स्कैन जांच निशुल्क की जाएगी। यहां प्रतिदिन 30 मरीजों का 1900 रुपए के शुल्क से एमआरआइ तथा 1400 रुपए के शुल्क से सीटी स्कैन किया जाता है। प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर यह खर्च सामाजिक संस्थाओं द्वारा वहन किया जाएगा।
सूरत में प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर मरीजों को राहत और रियायत का अनमोल तौहफा
वृक्षारोपण और यज्ञ

न्यू सिविल अस्पताल परिसर में 17 सितम्बर को वृक्षारोपण तथा दीर्घायु यज्ञ का आयोजन किया जाएगा। अस्पताल अधीक्षक डॉ. गणेश गोवेकर ने बताया कि मंगलवार सुबह सामाजिक संगठनों तथा स्कूल-कॉलेज के बच्चों के साथ वृक्षारोपण का कार्यक्रम होगा। शाम पांच से सात बजे तक प्रधानमंत्री के दीर्घायु जीवन के लिए कैम्पस में नर्सिंग कॉलेज के सामने बनाए गए मंडप में यज्ञ किया जाएगा।

स्वच्छता अभियान के साथ सेल्फी

न्यू सिविल अस्पताल में सोमवार को अलग-अलग स्कूलों और कॉलेजों के छात्र स्वच्छता अभियान में शामिल हुए। छात्रों के ग्रुप को न्यू सिविल अस्पताल लाने तथा स्वच्छता अभियान के बाद वापस स्कूल पहुंचाने की व्यवस्था की गई। अभियान के दौरान विद्यार्थियों ने दोस्तों के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर शेयर की। इसके अलावा अस्पताल में छोटे-मोटे मरम्मत कार्य भी किए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो