scriptकपड़ा बाजार में नीरसता के कारण घट रहे ग्रे के दाम | Prices of gray decrease in textile market due to dullness | Patrika News
सूरत

कपड़ा बाजार में नीरसता के कारण घट रहे ग्रे के दाम

ग्रे बाजार में कारोबार कमजोर. कई क्वॉलिटी में दाम गिरे

सूरतFeb 09, 2020 / 08:24 pm

Pradeep Mishra

कपड़ा बाजार में नीरसता के कारण घट रहे ग्रे के दाम

कपड़ा बाजार में नीरसता के कारण घट रहे ग्रे के दाम

सूरत
ग्रे बाजार में बीते सप्ताह कारोबार नरम रहा। लग्नसरा के बावजूद साडी और ड्रेस मटीरियल्स दोनो सेगमेन्ट में व्यापार कमजोर होने के कारण कई क्वॉलिटी में दाम घटे। कम कीमत वाले ग्रे की कीमत में ज्यादा गिरावट आई है।
ग्रे बाजार के सूत्रों का कहना है कि लग्नसरा का सीजन होने के बावजूद बीते दो सप्ताह से अन्य राज्यों से व्यापारियों का आवागमन कम हुआ है। हर प्रकार के कपड़ों मेंं ऑर्डर भी कम बुक हो रहे हैं। फैन्सी आइटम की अपेक्षा कम कीमत वाले ग्रे की कीमत में ज्यादा गिरावट आई। बताया जा रहा है कि दिवाली के दिनों में रेनियल की कीमत 14 रुपए के आसपास थी, जो कि इन दिनों 10.50 रुपए पर बिक रही है। वेटलेस, रशियन, दाणी सहित अन्य क्वाॉलिटी में भी दाम घटे है। व्यापारी और वीवर्स परिस्थिति के हिसाब से सौदा कर रहे हैं। फैन्सी आइटम में भी पच्चीस पैसे से एक रुपए तक दाम घटे। ग्रे व्यवसायी सोनु जैन ने बताया कि ग्रे कारोबार कमजोर रहा। कम कीमत वाले ग्रे में दाम गिरे है। सबसे ज्यादा विचित्रा में डेढ रुपए दाम घटे हैं। कपड़ा कारोबारी सज्जन महर्षि ने बताया कि व्यापार निराशाजनक है। हल्की क्वॉलिटी से लेकर ज्यादा कीमत वाले ग्रे सहित सभी में गिरावट आई है। भिवंडी ग्रे बाजार में भी कारोबार सामान्य रहा। ग्रे कारोबारी राकेश अग्रवाल ने बताया कि कॉटन सहित सभी क्वॉलिटी में डिमांड मध्यम रहने से दाम यथावत रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो