scriptप्रधानमंत्री तनाव से जुड़े सवालों के देंगे जवाब | Prime Minister will answer questions related to stress | Patrika News

प्रधानमंत्री तनाव से जुड़े सवालों के देंगे जवाब

locationसूरतPublished: Feb 13, 2018 09:14:11 pm

विद्यार्थियों से रेडियो, टीवी और सोशल मीडिया पर करेंगे चर्चा पीएम मोदी

patrika surat
सूरत. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विद्यार्थियों से परीक्षा के तनाव पर चर्चा करेंगे। इसके लिए 16 फरवरी को विशेष कार्यक्रम का आयोजन रखा गया है, जो रेडियो, टीवी और सोशल मीडिया पर लाइव प्रसारित किया जाएगा।

गुजरात माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड और आईसीएसई बोर्ड की परीक्षाएं मार्च में होने वाली हैं। देश के विभिन्न राज्यों के बोर्ड की परीक्षाएं भी मार्च में होंगी। 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के दौरान कई विद्यार्थी तनाव में रहते हैं। उन्हें इस तनाव से मुक्त करने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री 16 फरवरी को उनकी परीक्षा संबंधी समस्याएं सुनेंगे और इनके हल के सुझाव देंगे।
लाइव प्रसारित किया जाएगा

कार्यक्रम डीडी नेशनल, डीडी न्यूज, डीडी इंडिया, ऑल इंडिया रेडियो के साथ-साथ पीएमओ, दूरदर्शन, मानव संसाधन विकास मंत्रालय की वेबसाइट और फेसबुक पर लाइव प्रसारित किया जाएगा। इसके लिए स्कूलों के जरिए 8 से 11 फरवरी तक विद्यार्थियों से परीक्षा और अध्ययन संबंधी तनाव से जुड़े सवाल मांगे गए थे। कार्यक्रम में सिर्फ नौवीं और इससे ऊपर की कक्षाओं के विद्यार्थियों के सवाल शामिल किए जाएंगे। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सभी स्कूलों को निर्देश दिए हैं कि वह विद्यार्थियों को यह कार्यक्रम दिखाने की व्यवस्था करें।
जानकारी वेबसाइट पर
दक्षिण गुजरात के विद्यार्थी इस कार्यक्रम का हिस्सा बन सकें, इसके लिए सूरत जिला शिक्षा अधिकारी और वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय ने इस बारे में जानकारी अपनी वेबसाइट पर जारी की है। सीबीएसई की वेबसाइट पर भी जानकारी जारी की गई है, ताकि अधिक से अधिक विद्यार्थी इसका हिस्सा बन सकें।
सूरत में हेल्पलाइन
गुजरात और सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा के मौके पर सूरत में विद्यार्थियों को तनाव से बचाने के लिए हेल्पलाइन शुरू की जाती है। यहां हजारों विद्यार्थी विभिन्न समस्याओं को लेकर कॉल करते हैं। कई विद्यार्थियों पर परीक्षा का तनाव इतना हावी हो जाता है कि वह हेल्पलाइन पर आत्महत्या तक की चर्चा करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो