scriptPM MODI प्रधानमंत्री आज करेंगे मेट्रो प्रोजेक्ट का वर्चुअल शिलान्यास | Prime Minister will lay the foundation stone for Metro project | Patrika News
सूरत

PM MODI प्रधानमंत्री आज करेंगे मेट्रो प्रोजेक्ट का वर्चुअल शिलान्यास

खजोद स्थित ड्रीम सिटी में होगा आयोजन

सूरतJan 17, 2021 / 03:28 pm

विनीत शर्मा

metro surat

PM MODI प्रधानमंत्री आज करेंगे मेट्रो प्रोजेक्ट का वर्चुअल शिलान्यास

सूरत. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को 12020 करोड़ रुपए की सूरत मेट्रो रेल परियोजना के पहले चरण का शिलान्यास करेंगे। इसी दौरान प्रधानमंत्री अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना के दूसरे चरण का भी शिलान्यास करेंगे, जो गिफ्ट सिटी कैम्पस और गांधीनगर को जोड़ेगा।
गुजरात मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (जीएमआरसी) सूरत और अहमदाबाद में मेट्रो परियोजनाओं पर काम कर रहा है। सूरत मेट्रो रेल परियोजना के पहले चरण का रविवार को प्रधानमंत्री वर्चुअल शिलान्यास करेंगे। इसके तहत 11.6 किमी के एलिवेटेड सेक्शन (कादरशाह की नल-ड्रीम सिटी) के निर्माण का काम होगा, जिसमें 10 मेट्रो स्टेशन बनने हैं। 40.35 रनिंग किलोमीटर लंबी सूरत मेट्रो परियोजना में दो गलियारे हैं। पहला कॉरिडोर सरथाणा को ड्रीम सिटी से जोड़ेगा। इसमें 6.47 रनिंग किलोमीटर लंबा ट्रैक भूमिगत होगा। दूसरा गलियारा भेसाण से सरोली तक तैयार होना है।
अहमदाबाद में 63 फीसदी काम पूरा

अहमदाबाद मेट्रो प्रोजेक्ट के पहले चरण में अब तक 63 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। फिलवक्त मेट्रो शहर में 6.5 रनिंग किमी ट्रैक पर दौड़ रही है। प्रधानमंत्री सूरत मेट्रो के साथ ही अहमदाबाद में मेट्रो के दूसरे चरण का भी शिलान्यास करेंगे। यह ट्रैक अहमदाबाद में मोटेरा को महात्मा मंदिर से जोड़ेगी। साथ ही गिफ्ट सिटी के लिए भी मेट्रो की कनेक्टिविटी मिलेगी।

Home / Surat / PM MODI प्रधानमंत्री आज करेंगे मेट्रो प्रोजेक्ट का वर्चुअल शिलान्यास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो