scriptCrypto currency fraud News; निवेशकों से धोखा कर भाग गया था प्रमोटर गौतम लाठिया | Promoter Gautam Lathia had run away from investors | Patrika News

Crypto currency fraud News; निवेशकों से धोखा कर भाग गया था प्रमोटर गौतम लाठिया

locationसूरतPublished: Sep 20, 2019 01:40:11 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

आखिकरकार खुद को कोर्ट में कर दिया सरेंडरक्रिप्टो करेंसी बिट कनेक्ट घोटाले में था वांछित सीआइडी ने २५ सितम्बर तक रिमांड पर लिया

Crypto currency fraud News; निवेशकों से धोखा कर भाग गया था प्रमोटर गौतम लाठिया

Crypto currency fraud News; निवेशकों से धोखा कर भाग गया था प्रमोटर गौतम लाठिया


सूरत. करोड़ों रुपए के क्रिप्टो करेंसी बिट कनेक्ट धोखाधड़ी (Crypto currency bit connect fraud) के मामले में फरार चल रहे एक और प्रमोटर गौतम लाठिया ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। सीआइडी क्राइम ने रिमांड याचिका दायर कर उसे २५ सितम्बर तक रिमांड पर लिया है।
सीआइडी सूत्रों के मुताबिक मोटा वराछा शबरीधाम रो हाउस निवासी गौतम उर्फ गणेश लाठिया बिटकनेक्ट घोटाले में पूर्व में पकड़े गए आरोपियों दिव्येश दर्जी, संतोष कुंभाणी, सुरेश गोरसिया, राकेश सवाणी व धवल मावाणी के साथ शामिल था।
Crypto currency fraud News; निवेशकों से धोखा कर भाग गया था प्रमोटर गौतम लाठिया
क्रिप्टो करेंसी बिट कनेक्ट लॉंच कर निवेशकों से करीब 19 करोड़ का निवेश करवाया

गौरतलब है कि आरोपियों ने क्रिप्टो करेंसी बिट कनेक्ट (Crypto currency bit connect ) लॉंच कर निवेशकों से इसमें करीब 19 करोड़,40लाख,52 हजार, 735 रुपए का निवेश करवाया था। शुरू में बिट कनेक्ट का प्रोमोशन कर उन्होंने लोगों का भरोसा हासिल किया। उसके बाद अपनी कंपनी बंद कर धोखाधड़ी की थी। इस संबंध में मामला दर्ज होने तथा अन्य आरोपियों की एक के बाद एक गिरफ्तारी होने पर पकड़े जाने के डर से प्रमोटर गौतम फरार हो गया था। लंबे समय तक फरार रहने के बाद उसने बुधवार शाम कोर्ट में सरेंडर किया। गुरुवार को सीआइडी ने रिमांड याचिका दायर कर उसे छह दिन के लिए हिरासत में लिया है।
इसे भी पढ़ें; शेयर बाजार: दस साल में सबसे बड़ी एक दिनी बढ़त, सेंसेक्स 1900 अंक से ज्यादा उछला

चेक रिटर्न मामले में कपड़ा व्यापारी को दोबारा जेल भेजा
सूरत. चेक रिटर्न मामले में पहले जेल जा चुके एक कपड़ा व्यापारी को दोबारा जेल जाना पड़ा। हाजिर नहीं होने पर गिरफ्तारी वारंट के जरिए पुलिस द्वारा पेश किए अभियुक्त कपड़ा व्यापारी ने जमानत के लिए कोर्ट में याचिका दायर की,लेकिन कोर्ट ने याचिका नामंजूर करते हुए व्यापारी को जेल भेजने का आदेश दिया। डूूंभाल टेनामेंट की उमंग इंडस्ट्रीज की संचालिका दक्षा मुकेश पटेल ने न्यू बॉम्बे मार्केट की जय रामदेव क्रिएशन के मालिक भरत वालजी गोटी के खिलाफ अधिवक्ता नरेश गोहील के जरिए कोर्ट में चेक रिटर्न की शिकायत की है। आरोप के मुताबिक भरत ने दक्षा से 4.33 लाख रुपए का माल उधार लिया था और पैमेंट के तौर पर चेक दिए थे। चेक बैंक में जमा करवाने पर रिटर्न हो गए। सुनवाई के दौरान हाजिर नहीं रहने पर कोर्ट ने भरत गोटी को गिरफ्तारी वारंट के जरिए जेल भेजा था और बाद में जमानत पर रिहा कर दिया था। इसके बावजूद भरत कोर्ट में सुनवाई के दौरान हाजिर नहीं हो रहा था तो कोर्ट ने उसके खिलाफ दोबारा गिरफ्तारी वारंट जारी किया। इसके आधार पर पुलिस ने भरत को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। उसने दोबारा कोर्ट के समक्ष जमानत याचिका पेश की। अधिवक्ता नरेश गोहील ने पेश होकर याचिका का विरोध किया। सुनवाई के बाद कोर्ट ने याचिका नामंजूर कर दी और अभियुक्त को जेल में भेजने का आदेश दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो