scriptकड़ोदरा अंडरपास को लेकर जताया विरोध | Protest expressed over Kadodara underpass | Patrika News

कड़ोदरा अंडरपास को लेकर जताया विरोध

locationसूरतPublished: Oct 19, 2020 06:34:21 pm

कड़ोदरा जनता हित रक्षक समिति ने प्रदर्शन किया, ज्ञापन देकर की अंडरपास की समीक्षा की मांग

कड़ोदरा अंडरपास को लेकर जताया विरोध

कड़ोदरा अंडरपास को लेकर जताया विरोध

बारडोली. कड़ोदरा में प्रस्तावित अंडरपास कि विरोध और टाउनप्लानिंग स्कीम का कार्य समय पर नहीं होने से नाराज कड़ोदरा जनता हित रक्षण समिति ने सोमवार को प्रदर्शन किया। उन्होंने कड़ोदरा नगरपालिका के चीफ ऑफिसर को ज्ञापन देकर अंडरपास के निर्माण से भविष्य में जनता को होने वाली परेशानी का जिक्र कर उसकी समीक्षा की मांग की।

बारडोली सूरत रोड पर कड़ोदरा चार रास्ता पर दो हाइवे का क्रॉसिंग होने से वर्षों से ट्रैफिक की बड़ी समस्या है। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 पर ओवरब्रिज होने के बावजूद ट्रैफिक से छुटकारा नहीं मिल रहा। ट्रैफिक की बढ़ती समस्या को देखते हुए सरकार ने बारडोली-सूरत रोड के नीचे अंडरपास बनाने के कार्य को मंजूरी दी देने के साथ ही 110 करोड़ रुपए का बजट भी आवंटित किया है। इस अंडरपास का कुछ लोग विरोध कर रहे हैं। कड़ोदरा जनता हित रक्षक समिति के तहत यह विरोध हो रहा है। सोमवार को समिति ने कड़ोदरा में सभा कर प्रस्तावित अंडरपास और टीपी स्कीम पर चर्चा की। बैठक के बाद समिति सदस्य नगरपालिका पहुंचे और चीफ ऑफिसर को ज्ञापन दिया।
ज्ञापन में सूडा पर समय रहते टाउन प्लानिंग नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अंडरपास यहां की ट्रैफिक समस्या का हल नहीं है। इससे ट्रैफिक की समस्या और बढ़ेगी। साथ ही बारिश के दौरान अंडरपास मे जलभराव से लोगों को ज्यादा परेशानी होगी। अंडरपास का विरोध करते हुए उन्होंने अंडरपास निर्माण से पहले कुछ मुद्दों की समीक्षा करने की मांग की। साथ ही बीआरटीएस को कड़ोदरा तक बढ़ाने, कड़ोदरा खाड़ी के पानी के निकास की व्यवस्था, गटरलाइन का पूर्व आयोजन, अंडरपास के लिए पब्लिक हियरिंग, रोड पर अतिक्रमण से बढ़ रही ट्रैफिक समस्या समेत अन्य मुद्दों पर कार्रवाई की मांग की।

रद्द की रैली

कड़ोदरा जनता हित रक्षण समिति के सदस्यों की बैठक के बाद रैली निकालते हुए नगरपालिका जाकर ज्ञापन देने की तैयारी थी। कोरोना महामारी को लेकर पुलिस ने रैली की मंजूरी देने से मना कर दिया। साथ ही चेतावनी दी कि यदि रैली निकाली गई तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद रैली को रद्द कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो