स्वास्थ्य सेवाओं और जनहितैषी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाएं

स्वास्थ्य सेवाओं और जनहितैषी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाएं

Sanjeev Kumar Singh | Publish: Sep, 16 2018 09:51:29 PM (IST) Surat, Gujarat, India

दमण-दीव की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने सुना पीएम का संदेश

पंचायतों में लाइव प्रसारण

दमण.

दमण-दीव की आंगनवाड़ी, आशा कार्यकर्ताओं और एनएएम ने लाइव प्रसारण के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश सुना। प्रधानमंत्री ने दमण-दीव और दादरा नगर हवेली सहित 13 राज्यों की आंगनवाड़ी-आशा कार्यकर्ताओं और एनएएम को पोषण पखवाड़े के दौरान संबोधित किया।

 

पीएम मोदी ने स्वास्थ्य सेवाओं और जनहितैषी नीतियों को जन-जन तक और घर -घर तक पहुंचाने में आंगनवाड़ी, आशा वर्कर्स और एएनएम कार्यकर्ताओं के योगदान की सराहना की और कहा कि इन्हीं कार्यकर्ताओं के बूते ही स्वास्थ्य सेवाओं और योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में मदद मिल रही है। इस दौरान पीएम ने आंगनवाड़ी, आशा और एएनएम वर्कर्स की सेवागत समस्याओं को भी रेखांकित किया और बताया कि सरकार आप सभी की परेशानियों से वाकिफ है।

 

आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में बढ़ोतरी करने पर भी प्रधानमंत्री ने सकारात्मक रुख दिखाया। पीएम मोदी ने कहा कि कार्यकर्ताओं का मानदेय अब 5000 रुपया प्रति माह हो गया है। इससे महिलाओं में खुशी की लहर दौड़ गई। इसी क्रम में मोदी ने इन महिलाओं के लिए नि:शुल्क बीमा का भी ऐलान किया। मालूम हो कि इन तेरह राज्यों की आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और बाकी के कई राज्यों की आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री से मिलकर उनके विचार जानने के लिए चुना गया था। दमण में महिला एवं पोषाहार बोर्ड की ओर से इन कार्यकर्ताओं को पंचायतों और अन्य जगहों पर पीएम के संबोधन को सुनने का प्रबंध किया गया था।

 

जुआ खेलते पांच गिरफ्तार
भरुच. पुलिस ने रविवार को वागरा-आकोट मार्ग पर खान तालाब के पास जुआ खेल रहे पांच लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों से १७ हजार रुपए का सामान बरामद किया। इस मामले में पुलिस ने बशीर मंसूरी, ईफ्तियाज भट्टी, जुबेर भट्टी, याकूब भट्टी व समीरशा दिवान को गिरफ्तार किया।

 

शराब के साथ एक गिरफ्तार
भरुच. अंकलेश्वर शहर पुलिस ने वाघीवाडा मार्ग पर कार्रवाई कर एक मारूति वैन से १.१७ लाख रुपए अंग्रेजी शराब बरामद की। इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।
अंकलेश्वर पुलिस ने सूचना पर शनिवार शाम वाघीवाडा मार्ग पर कार्रवाई कर एक संदिग्ध मारूति वैन को रोक कर उसकी तलाशी ली। इस दौरान पुलिस ने वैन से १.१७ लाख की विदेशी शराब व बीयर बरामद की। इस मामले में पुलिस ने अंदाड़ा गांव निवासी हेमंत देवेन्द्र पटेल को गिरफ्तार किया।

Ad Block is Banned