scriptSURAT NEWS; लोडेड रिवाल्वर देने वाले पीएसआई निलंबित | PSI suspended who gave loaded revolver | Patrika News

SURAT NEWS; लोडेड रिवाल्वर देने वाले पीएसआई निलंबित

locationसूरतPublished: Sep 18, 2019 10:15:24 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

पीएसआई फिणविया आत्महत्या प्रकरणप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात थे पीएसआई

SURAT NEWS; लोडेड रिवाल्वर देने वाले पीएसआई निलंबित

SURAT NEWS; लोडेड रिवाल्वर देने वाले पीएसआई निलंबित


नवसारी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम की सुरक्षा बंदोबस्त में लगे नवसारी एलआईबी शाखा में तैनात पीएसआई निलेश फिणविया ने साथी पीएसआई की पिस्तौल से सिर में गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने निलेश फिणविया को अपनी लोडेड सर्विस रिवाल्वर देने वाले पीएसआई एमबी कोंकणी को निलंबित कर दिया है।
जानकारी के अनुसार निलेश फिणविया को केवडिय़ा सर्किट हाउस में वीवीआइपी अतिथियों की सुरक्षा में तैनात किया गया था। मंगलवार सुबह दस बजे निलेश ने अपने साथी पीएसआई एमबी कोंकणी से उनकी सर्विस रिवाल्वर फोटो खिंचवाने के लिए मांगी थी। कोंकणी ने भी लोडेड रिवाल्वर बिना संकोच के दे दी। रिवाल्वर लेने के बाद फिणविया ने सिर पर सटाकर रिवाल्वर का ट्रिगर दबा दिया और गोली लगते ही तुरंत उनकी मौत हो गई। इस मामले की प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पीएसआई कोंकणी को ड्यूटी में लापरवाही बरतने का दोषी पाया गया। इसके बाद पुलिस अधीक्षक डॉ. गिरीश पंड्या ने उन्हें निलंबित कर दिया है। उन्होंने कहा कि सर्विस रिवाल्वर ऐसे ही किसी को नहीं दे सकते हैं, जबकि वह लोडेड हो। फोटो लेने के लिए सर्विस रिवाल्वर देना बड़ी चूक है। एसपी नर्मदा की रिपोर्ट के बाद कोंकणी को निलंबित किया गया है।
READ; पीएम के केवडिया दौरे पर हुई ऐसी घटना, सन्न रह गए लोग

सुसाइड नोट में लगाया था उच्च अधिकारियों पर परेशान करने का आरोप
प्रधानमंत्री के सुरक्षा बंदोबस्त में तैनात और गोली मारकर आत्महत्या करने वाले पीएसआई निलेश फिनविया पिछले डेढ़ साल से नवसारी में तैनात थे और दो बार निलंबित भी हो चुके थे। नवसारी ग्रामीण थाने में विभागीय जांच भी चल रही थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 69वें जन्मदिन पर केवडिय़ा में आयोजित कार्यक्रम में बंदोबस्त के तहत निलेश को भी तैनात किया गया था। उसने साथी पीएसआई की रिवाल्वर लेकर अपने सिर में गोली मार ली। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की सुरक्षा बंदोबस्त में लगे पुलिस अधिकारी के आत्महत्या करने की घटना से पुलिस महकमे में हडक़ंप मच गया था। पीएसआई फिनविया के पास एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उच्च अधिकारियों पर परेशान करने का आरोप लगाया गया है। निलेश 2013 बैच से पीएसआई पद पर तैनात थे। डेढ़ वर्ष पूर्व निलेश की नियुक्ति नवसारी में हुई थी। वह तीघरा जकातनाका के पास शालीभद्र अपार्टमेन्ट में पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता था। नवसारी ग्रामीण, नवसारी सिटी थाने के अलावा एलआइबी शाखा में काम किया था। ग्रामीण थाने में तैनाती के दौरान निलेश पर चार आरोपियों को नग्न कर पीटने के मामले में विभागीय जांच चल रही थी। उसके बाद सिटी थाने में तैनाती के दौरान चेन स्नेचिंग की रिपोर्ट दर्ज न करने के प्रकरण में पुलिस अधीक्षक ने निलंबित किया था। बाद में उसे नवसारी एलआईबी में भेजा गया तो वह ड्यूटी पर उपस्थित नहीं हुए। लोकसभा चुनाव के दौरान सभी पुलिस अधिकारियों को ड्यूटी पर उपस्थित रहने के आदेश को भी नहीं मानने पर फिर उसे निलंबित कर दिया गया था। बताया गया है कि निलंबन के कारण वह बहुत परेशान चल रहा था। दस दिन पूर्व पीएसआई निलेश ने एलआईबी में ड्यूटी शुरू की थी। निलंबन और विभागीय जांच के बाद से पीएसआई निलेश के आर्थिक तंगी में होने की चर्चा भी चल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो