scriptसूरत कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी | Rahul Gandhi appeared in Surat court | Patrika News

सूरत कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी

locationसूरतPublished: Jun 24, 2021 01:12:37 pm

सूरत पश्चिम विधायक पूर्णेश मोदी की शिकायत पर दर्ज हुआ था अवमानना का मामला, 12 जुलाई को होगी अगली सुनवाई

सूरत कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी

सूरत कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी

सूरत. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को सूरत पहुंचे। राहुल गांधी अवमानना के मामले में अपने बयान दर्ज कराने के लिए कोर्ट में पेश हुए। मोदी उपनाम को लेकर की गई एक टिप्पणी के चलते राहुल के खिलाफ सूरत में मामला दर्ज हुआ था।
राहुल गांधी तय समय से करीब पौन घंटा देरी से सूरत हवाई अडडे पर पहुंचे। राहुल को 9.25 बजे सूरत एयरपोर्ट पहुंचना था, लेकिन खराब मौसम के कारण करीब दस बजे एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से कार में बैठकर सीधे कोर्ट पहुंचे। इस बीच उनके स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अमित चावड़ा समेत प्रदेश और स्थानीय स्तर के नेताओं का जमावडा मौजूद था, लेकिन राहुल किसी से नहीं मिले। एयरपोर्ट से कोर्ट तक रास्ते में जगह-जगह कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। कोर्ट में जाने से पहले उन्होंने मीडिया की तरफ हाथ हिलाया। पेशी के बाद राहुल गांधी सूरत से रवाना हो गए। अगली सुनवाई अब 12 जुलाई को होगी।
अपने एक बयान को लेकर अवमानना मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी कोर्ट के समक्ष पेश हुए और अपना पक्ष रखा। गौरतलब है कि एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कथित रूप से कहा था कि सभी चोरों के नाम में मोदी क्यों लगा होता है? सूरत पश्चिम विधायक पूर्णेश मोदी ने अप्रैल 2019 में राहुल गांधी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत शिकायत दर्ज कराई थी। इस शिकायत में पूर्णेश ने आरोप लगाया था कि राहुल ने अपने बयान से पूरे मोदी समुदाय को बदनाम किया है।
यह है मामला

कर्नाटक के कोलार में 13 अप्रैल 2019 की एक चुनावी सभा को सबंधित करते हुए तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कथित तौर पर कहा था कि ‘नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी इन सभी के नाम में मोदी लगा हुआ है। सभी चोरों के नाम में मोदी क्यों लगा होता है।’ इस बयान को लेकर पूर्णेश मोदी ने उनके खिलाफ अवमानना का मामला दर्ज कराया था। इस मामले में राहुल अक्तूबर 2019 में भी अदालत में पेश हुए थे और खुद को निर्दोष बताया था। सूरत एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत करते हुए गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावडा ने कहा कि राहुल गांधी अदालती कार्यवाही में हिस्सा लेने आए हैं। इसके राजनीतिक मायने नहीं निकालने चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो