RAHUL GANDHI जानें किस मुसीबत में फंस गए राहुल गांधी?

RAHUL GANDHI जानें किस मुसीबत में फंस गए राहुल गांधी?
file

Vineet Sharma | Updated: 09 Oct 2019, 11:41:55 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

fileचुनाव के समय काटे थे मंदिरों के चक्कर अब बार-बार काटने पड़ रहे अदालत के फेरे, गुजरात में पेशियों में पेश होने की यह है मजबूरी

विनीत शर्मा

सूरत. गुजरात 2017 के चुनाव में अपनी छवि सुधारने के लिए मंदिरों के चक्कर काट कर चर्चा में रहे राहुल गांधी को अब अपने बड़बोलेपन के कारण बार-बार अदालतों के फेरे लेने पड़ रहे हैं। बंगलुरू में कथित रूप से दिया बयान ऐसा गले पड़ा कि जिस गुजरात पर काबिज होने के लिए मंदिरों में मन्नतें मांगी थीं, उसी गुजरात में अदालत में पेशियों पर पेश होने की नौबत आ गई है। मानहानि के एक मामले में राहुल गुरुवार को सूरत कोर्ट में पेश होंगे और फिर अगले दिन शुक्रवार को अहमदाबाद की कोर्ट में पेशी देंगे।

बड़बोलापन कई बार भारी पड़ जाता है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए तो यह बहुत ही भारी पड़ा है। लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने बंगलुरू की एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कथित रूप से कहा था कि सभी मोदी चोर हैं। इस बयान के पीछे राहुल का इशारा तो नीरव मोदी और प्रधानमंत्री राहुल मोदी पर निशाना साधना था, लेकिन उनके इस बयान के विरोध में पूरा मोदी समाज आ गया। मोदी के बहाने पूरे समाज को चोर बताने के राहुल के बयान पर नाराजगी जताते हुए सूरत पश्चिम के विधायक पूर्णेश मोदी ने उनके खिलाफ मानहानि का दावा ठोंक दिया। इस मामले में सूरत कोर्ट ने समन जारी कर राहुल को दस अक्टूबर को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा था। ऐसा ही एक मामला उनके खिलाफ अहमदाबाद कोर्ट में भी लगा है।

गुजरात दौरान पेशियों के नाम

राहुल गांधी का गुरुवार से शुरू हो रहा दो दिवसीय दौरा अदालत की पेशियों के नाम रहेगा। पूर्णेश मोदी के मानहानि के मुकदमे की पेशी के लिए राहुल गांधी गुरुवार को सूरत आएंगे। इसके ठीक अगले दिन शुक्रवार को ऐसे ही एक अन्य मामले में राहुल को अहमदाबाद कोर्ट में भी पेश होना है। इसीलिए सूरत कोर्ट में पेशी से फारिग होने के बाद राहुल गांधी अहमदाबाद की कोर्ट में पेशी के लिए रवाना हो जाएंगे।

चर्चा में रहे थे मंदिरों के फेरे

गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने मंदिरों के खूब चक्कर काटे थे। उसके बाद राहुल की मानसरोवर यात्रा ने भी खासी सुर्खियां बटोरी थीं। भाजपा ने भी उस वक्त राहुल के मंदिरों के फेरों को लेकर खूब चुटकियां ली थीं। अब अदालत में पेशी को लेकर राहुल का गुजरात दौरा भी सोशल मीडिया पर चर्चा में है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned