scriptसूरत-उधना के बीच ओएचइ टूटने से रेल यातायात बाधित | Rail traffic interrupted due to breakdown of OH between Surat-Udhana | Patrika News

सूरत-उधना के बीच ओएचइ टूटने से रेल यातायात बाधित

locationसूरतPublished: Nov 14, 2018 09:20:20 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

सयाजी नगरी और रणकपुर एक्सप्रेस को उधना तथा भेस्तान में एक घंटे रोका गया

surat photo

सूरत-उधना के बीच ओएचइ टूटने से रेल यातायात बाधित

सूरत.

सूरत और उधना स्टेशन के बीच मंगलवार शाम पौने सात बजे सहारा दरवाजा के पास ओवर हेड इलेक्ट्रिक वायर (ओएचइ) टूट जाने से रेल यातायात कुछ देर बाधित रहा। सयाजी नगरी एक्सप्रेस को उधना स्टेशन तथा रणकपुर एक्सप्रेस को भेस्तान स्टेशन पर खड़ा कर दिया गया। करीब साढ़े सात बजे ओएचइ दुरुस्त होने के बाद रेल यातायात बहाल हो गया।

सूरत और उधना स्टेशन के बीच सहारा दरवाजा से पहले लो लेवल यार्ड के लिए अलग से दो लाइन गुजरती हैं। लो लेवल यार्ड में मालगाड़ी से आने वाले सामान को खाली किया जाता है। इसी लो लेवल लाइन पर मंगलवार शाम ६.४५ बजे ओएचइ टूट गया। इससे मेन लाइन से जुड़े ओएचइ में भी सप्लाइ में दिक्कत आई। सूरत-उधना स्टेशन के बीच डाउन लाइन पर कुछ देर के लिए रेल परिचालन थम गया।
रेल अधिकारियों ने बताया कि सयाजी नगरी एक्सप्रेस को उधना स्टेशन पर करीब सवा घंटे रोके रखा गया। उसके पीछे बान्द्रा टर्मिनस-बीकानेर रणकपुर एक्सप्रेस को करीब एक घंटे भेस्तान स्टेशन पर रोका गया। इन दोनों ट्रेनों के पीछे मुम्बई सेंट्रल-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस आ रही थी। सयाजी नगरी एक्सप्रेस तथा रणकपुर एक्सप्रेस को बायपास कर राजधानी एक्सप्रेस को आगे निकाल दिया गया।
राजधानी एक्सप्रेस पांच से दस मिनट देर से सूरत स्टेशन पहुंची। रेल अधिकारियों ने बताया कि मेन डाउन लाइन पर साढ़े सात बजे से रेल परिचालन फिर शुरू हो गया। लो लेवल में टूटे हुए ओएचइ को दुरुस्त करने का कार्य भी शुरू हो गया है। देर रात तक इसे ठीक कर लिया जाएगा।

खचाखच भरा प्लेटफॉर्म

दीपावली अवकाश के कारण ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या अधिक है। सूरत और उधना के बीच ओएचइ टूटने की घटना के कारण सूरत स्टेशन पर दो-तीन ट्रेनों के पैसेंजर एक साथ प्लेटफॉर्म संख्या एक पर जमा हो गए। इनमें सयाजी नगरी एक्सप्रेस, रणकपुर एक्सप्रेस और राजधानी एक्सप्रेस के पैसेंजर शामिल थे। रेलवे की ओर से उद्घोषणा के जरिए ट्रेन देर से आने की जानकारी दी जा रही थी। नोटिस बोर्ड पर भी ओएचइ टूटने की सूचना लगाई गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो