scriptकीम-कोसंबा के बीच रेल यातायात बहाल, आज चार ट्रेनें रद्द | Railway tracks rested between Keem-Kosamba, today four trains canceled | Patrika News
सूरत

कीम-कोसंबा के बीच रेल यातायात बहाल, आज चार ट्रेनें रद्द

पश्चिम रेलवे ने यातायात सामान्य होने में दो दिन का समय लगने की बात कही
मंगलवार को 37 ट्रेनें रद्द और 21 ट्रेनों के मार्ग बदलने से यात्री हुए परेशान

सूरतAug 06, 2019 / 09:55 pm

Sanjeev Kumar Singh

surat photo

कीम-कोसंबा के बीच रेल यातायात बहाल, आज चार ट्रेनें रद्द

सूरत.

कीम और कोसंबा स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक के नीचे से मिट्टी बहने के कारण बाधित रेल यातायात सोमवार रात से शुरू हो गया है। सूरत से वडोदरा के बीच कुछ जगहों पर गति सीमा निर्धारित करके ट्रेनों को चलाया जा रहा है। पश्चिम रेलवे ने मंगलवार को 37 ट्रेनें रद्द कर दी। वहीं बुधवार को चार, गुरुवार को दो तथा शुक्रवार को एक ट्रेन रद्द की गई है।
वडोदरा रेल मंडल में कीम और कोसंबा स्टेशन के बीच रविवार सुबह रेलवे ट्रैक के नीचे से मिट्टी बहने के कारण रेल यातायात ठप हो गया था। अप लाइन के किनारे से मिट्टी का कटाव हो गय था। इस दौरान पश्चिम रेलवे ने मुम्बई से नई दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेनों को वाया भेस्तान, नंदूरबार, जलगांव, भोपाल के रास्ते चलाने की व्यवस्था की थी। वहीं, अहमदाबाद से सूरत होकर गुजरने वाली ट्रेनों को वाया वडोदरा, रतलाम, भोपाल के रास्ते चलाया जा रहा था। सोमवार रात 10.10 बजे अप लाइन पर दस किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया।
इसके बाद मंगलवार को दिनभर सूरत-वडोदरा के बीच अलग-अलग जगहों पर ट्रैक का मरम्मत कार्य पूरा किया गया। कीम-कोसंबा के बीच रेलवे किमी नं. 291/21 से 291/17 के बीच ट्रैक का मरम्मत कार्य शाम 5.35 बजे पूरा करने के बाद सामान्य हो गया। इसी तरह सायण यार्ड में अप लाइन रेलवे किमी नं. 280/21 से 279/27 के बीच ट्रैक का मरम्मत कार्य शाम 4.45 बजे खत्म हुआ। गोठन गांव और कोसाड स्टेशन के बीच रेलवे किमी नं. 276/07 से 275/13 के बीच मरम्मत कार्य शाम 5.10 बजे पूरा किया गया। रेलवे ने बताया कि अब ट्रैक का मरम्मत कार्य पूरा होने के बाद गति मर्यादा बढ़ाकर सामान्य कर दी गई है।
पश्चिम रेलवे ने मंगलवार को करीब 37 ट्रेनें रद्द करने का निर्णय किया। जबकि बुधवार को चार ट्रेनं 12925 पश्चिम एक्सप्रेस, 19420 अहमदाबाद-चैन्नई एक्सप्रेस, 12990 अजमेर-दादर, 19037 बान्द्रा-गोरखपुर अवध एक्सप्रेस रद्द है। गुरुवार को 19019 बान्द्रा-देहरादून एक्सप्रेस तथा 22908 हापा-मडगांव एक्सप्रेस रद्द रहेगी। शुक्रवार को 22907 मडगांव-हापा एक्सप्रेस रद्द की गई है। इसके अलावा परिवर्तित मार्ग से मंगलवार को 21 ट्रेनें चलाई गई है। बुधवार को पांच और गुरुवार को एक ट्रेन का मार्ग बदल कर चलाने का निर्णय किया है।

Home / Surat / कीम-कोसंबा के बीच रेल यातायात बहाल, आज चार ट्रेनें रद्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो