तूफानी हवा के साथ बरसे मेघ, उमस बढ़ी

खेरगाम में 20 और नवसारी में 13 मिमी बरसात

By: सुनील मिश्रा

Updated: 06 Jun 2018, 10:44 PM IST

नवसारी. नवसारी में बुधवार अलसुबह तूफानी हवा के साथ जोरदार बारिश हुई। जिले के खेरगाम में 20 मिमी और नवसारी में 13 मिमी बारिश दर्ज की गई। जबकि अन्य तहसीलों में भी बरसात हुई। बारिश के बाद गर्मी और उमस का वातावरण हो गया।


जून के प्रारंभ से ही नवसारी जिले में बारिश के आसार नजर आने लगे थे। गत रविवार को अलसुबह तेज हवा के साथ नवसारी, जलालपोर एवं चिखली तहसील में बंूदाबांदी हुई। प्रथम बरसात आधा इंच दर्ज की गई थी। इसके बाद गत दो दिनों से तापमान 36 डिग्री पर जा पहुंचा। हवा में नमी बढ़ जाने से उमस ने लोगों को काफी परेशान किया। इस बीच बुधवार सुबह करीब 4 बजे तूफानी हवा और बिजली की कड़क के साथ कुछ समय तक तेज बारिश हुई। खेरगाम तहसील में 20 मिमी, नवसारी में 13 मिमी बरसात दर्ज की गई। जबकि जलालपोर में 8 मिमी, वांसदा में 6 मिमी, गणदेवी में 5 मिमी और चिखली में 1 मिमी बरसात हुई।
उधर, बारिश के बाद बुधवार को पूरे दिन उमस और तेज गर्मी ने लोगों को परेशान किया। नवसारी में अधिकतम तापमान 0.3 डिग्री घटकर 35.7 डिग्री दर्ज हुआ। वहीं न्यूनतम तापमान भी 5.2 डिग्री की कमी के साथ 23 डिग्री दर्ज किया गया। सुबह हवा में 97 प्रतिशत नमी से चारों ओर ठंडक रही, लेकिन दोपहर को नमी घट कर 74 प्रतिशत रहने से भारी उमस व गर्मी का सामना करना पड़ा। दक्षिण-पश्चिम दिशा से 7 किमी की रफ्तार से चली हवा भी गर्मी से राहत देने में नाकाम रही। जबकि शाम को वातावरण खुशनुमा रहा।

वांसदा और वघई तहसील में हुई बरसात से मिली राहत
वांसदा. मंगलवार को दिनभर उमस और गर्मी से परेशान लोगों को बुधवार सुबह बारिश होने से राहत मिली। तड़के तेज हवा के साथ मेघ गर्जना के साथ बारिश हुई। बारिश होने से वांसदा तहसील तथा वघई में गर्मी से राहत मिली है, यहां बारिश से रास्तों पर पानी भर गया।

सुनील मिश्रा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned