scriptलगातार तीसरे दिन जारी रही बारिश, नदी-नालों का बहाव तेज | Rain in Dadra Nagar Haveli, Damanganga | Patrika News

लगातार तीसरे दिन जारी रही बारिश, नदी-नालों का बहाव तेज

locationसूरतPublished: Jul 20, 2021 07:39:58 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

27.4 मीटर ऊंचाई तक बह रही दमणगंगा , अगले 48 घंटे तक जारी रहेगा बारिश का दौर

लगातार तीसरे दिन जारी रही बारिश, नदी-नालों का बहाव तेज

लगातार तीसरे दिन जारी रही बारिश, नदी-नालों का बहाव तेज

सिलवासा. संघ प्रदेश दादरा नगर हवेली में इन्द्रदेव लगातार मेहरबान हैं। तीन दिन से हो रही बारिश से सिंचाई और पेयजल की समस्या से निजात मिली है। बाढ़ नियंत्रण केन्द्र के अनुसार अब तक सिलवासा में 30 तथा खानवेल में 37 इंच बारिश हो चुकी है। जिले में नदी-नाले व खाडिय़ां पानी से लबालब बहने लगी हैं। सिंदोनी, मांदोनी, खेरड़ी में बारिश से साकरतोड़ नदी उफान पर बह रही हैं। मंगलवार को बारिश जारी रही। अथाल में दमणगंगा 27.4 मीटर ऊंचाई तक बह रही है, जिससे रिवरफ्रंट में निखार आ गया।
शहर व जिले में मंगलवार को कर्ई बार तेज हवा के झोंको के साथ बौछारें गिरी। एक-दो बार बादलों की ओट से सूर्यदेव भी दिखाई दिए। गत 3-4 दिन से लगातार बारिश होने से शहर की पुरानी कॉलोनियों की दशा खराब है। कई घरों की दीवार व छत से पानी टपकने लगा है। बाविसा फलिया और भुरकुड फलिया की बस्तियों में कीचड़ और दलदल फैला है। पिपरिया अंबेडकर नगर की सड़कें खराब हो गई हैं। पहाड़ी क्षेत्रों के चेकडेम व सीढ़ीनुमा खेत झरने में बदल गए हैं। मधुबन डेम से पानी डिस्चार्ज किए जाने के बाद दमणगंगा अथाल ब्रिज पर 27.4 मीटर की ऊंचाई तक बह रही है। मौसम विभाग के अनुसार आसमान में ऊपरी वायु चक्रवात का परिसंचरण बना हुआ है, जिससे बारिश का दौर अगले 48 घंटे तक जारी रहेगा।

बारिश में भीगने को मजबूर यात्री


टोकरखाड़ा मिनी बस स्टेंड पर यात्री बारिश में भीगने को मजबूर हैं। यात्रियों के लिए यहां प्रतीक्षालय नहीं है। मानसून में यात्रियों को खास परेशानी हो रही है। इस जगह से प्रतिदिन 80-90 बसें विभिन्न गांवों के लिए चलती हैं, जिससे 10 हजार से अधिक यात्री परिवहन करते हैं। कम जगह के कारण मिनी बस स्टेंड पर पूरे दिन वाहनों की रेलमपेल बनी रहती है। यात्रियों में ज्यादातर ग्रामीण क्षेत्रों के आदिवासी हैं। यह यात्री विभिन्न सरकारी कार्यालय, कल-कारखाने, बाजारों में खरीददारी के लिए आवागमन करते हैं। प्रतीक्षालय भवन नहीं होने से मानसून में यात्रियों को भीगने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। सिलवासा शहर को स्मार्ट सिटी में शामिल किया गया है, मगर अधिकारी टोकरखाड़ा बस स्टेण्ड सुधार के लिए आंखे बंद किए हुए है। शहरी लोगों का कहना है कि विकास कार्यो के नाम पर प्रतिवर्ष करोड़ों खर्च किए जाते हैं, लेकिन मिनी बस स्टेंड की सुविधाओं की और किसी का ध्यान नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो