scriptदो घंटे में ही बरस गई 10 इंच बरसात | Rain in daman | Patrika News

दो घंटे में ही बरस गई 10 इंच बरसात

locationसूरतPublished: Jul 19, 2021 06:32:27 pm

Submitted by:

Gyan Prakash Sharma

शहरी जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त, निकासी के मार्ग हुए अवरुद्ध

दो घंटे में ही बरस गई 10 इंच बरसात

दो घंटे में ही बरस गई 10 इंच बरसात

दमण. लम्बे इंतजार के बाद मेघराजा की सवारी दमण में रविवार को जोरदार तरीके से निकली। मूसलाधार बरसात होने से शहरी जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया और रास्तों पर जगह-जगह घुटने के ऊपर पानी जमा हो गया। मात्र दो घंटे में ही दस ईंच बरसात हो जाने से एवं समुद्र में ज्वारभाटा और बारिश का समय एक साथ होने से पानी निकासी के मार्ग अवरुद्ध रहे।

रविवार सुबह तेज बारिश की शुरुआत हुई और जगह-जगह जल जमाव हो गया व रास्ते बंद हो गए। शहर में मोटी दमण मार्केट के पास, नानी दमण के घांचीवाड विस्तार में घुटनों से ऊपर पानी जमा हो जाने से निचले विस्तार के घरों में पानी घुस गया। कॉलेज रोड पर पानी का जमा हो जाने से यातायात प्रभावित हुआ और दर्जनों दुपहिया वाहन रास्ते में ही बंद पड़ गए। वरकुंड के निकट वापी-दमण रोड पर भी पानी जमा हुआ जिसके कारण यातायात व्यवस्था पुलिस को वनवे में बदलनी पड़ी। कलेरिया जंक्शन पर घुटने तक पानी भर गया जिसके कारण एक रास्ता बंद हो गया। वहां आसपास की दुकानों में पानी घुसने से नुकसान के भी समाचार है। भीमपोर विस्तार में भी कई रास्ते बंद रहे और सोमनाथ विस्तार में बरसाती नाले के ओवरफ्लो होने से आसपास के क्षेत्र में पानी जमा हो गया।

प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची
सुबह आठ बजे उप कलक्टर चार्मी पारेख आपदा नियंत्रण की टीम के साथ मौके पर पहुंची। मोटी दमण मार्केट के पास गटर लाइन खोलकर पानी निकासी का रास्ता बनाया गया। कलेरिया डीमार्ट के निकट भी पानी से बंद हुए रास्ते को जेसीबी की मदद से डिवाइडर का एक हिस्सा तोड़कर जमा पानी को निकाला गया। डॉ. विवेककुमार व अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में प्रशासन की अलग-अलग टीमों ने शहर के विभिन्न क्षेत्र में जाकर जमा पानी के निकासी के रास्ते खोले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो