scriptवलसाड में बारिश थमी, पालिका की खुली पोल | Rain pours in Valsad, Palika's open pole | Patrika News

वलसाड में बारिश थमी, पालिका की खुली पोल

locationसूरतPublished: Jun 26, 2018 10:13:45 pm

चारों तरफ कीचड़ और गंदगी

patrika

वलसाड में बारिश थमी, पालिका की खुली पोल


वलसाड. वलसाड शहर में दो दिन लगातार बारिश होने के बाद मंगलवार को राहत मिली। वहीं भारी बारिश के चलते शहर के कई इलाकों में नगरपालिका की प्री मानसून कार्यों के दावों की पोल खुल गई।
वलसाड जिले में शनिवार की रात और रविवार को मूसलाधार बारिश हुई। इससे लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। शहर के तिथल रोड, अब्रामा सोसायटी, धरमपुर रोड, टीवी रिले केन्द्र, मोगरावाड़ी आदि इलाकों में पानी भर गया। बारिश बंद होने से पानी उतरने लगा, लेकिन चारों तरफ कीचड़ और गंदगी हो गई। लोगों का सड़कों पर निकलना भी मुश्किल हो गया। लोगों ने समस्या समाधान के लिए पालिका कार्यालय और पार्षदों को फोन घनघनाए, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।
शहर के कई शॉपिंग सेंटरों में भी पानी घुस जाने से दीवारों से पानी का रिसाव शुरू हो गया। इस बारे में पालिका प्रमुख पंकज अहीर का कहना था कि सफाई कर्मचारी कार्य में जुटे हुए हैं। सोसायटियों में बारी-बारी से पहुंचेंगे। दो दिनों में हालात सामान्य हो जाएंगे। वहीं पालिका के अधिकारी कांति पटेल का कहना था कि वे सफाई करवाने के लिए कर्मचारी भेज सकते हैं। पर शॉपिंग सेंटरों की सफाई का अलग विभाग है। सफाई नहीं होने से ऑफिस मालिकों की हालत खस्ता है।

नदी में प्रदूषित पानी छोडऩे से मछलियां मरीं
नवसारी. जिले में भारी बरसात के कारण पनिहारनी नदी में पानी लबालब है। लेकिन मंगलवार को नदी का पानी अचानक बदल गया और किसी कंपनी की ओर से प्रदूषित पानी छोड़े जाने पर किनारे पर मछलियां तड़पती हालत में मिली। जानकारी के अनुसार अंभेटा गांव के पास अंबिका नदी देवधा बांध के केचमेन्ट में पनिहारी नदी में मिलती है। मंगलवार सुबह किसी ने नदी में प्रदूषित पानी छोड़ दिया। इससे पानी का रंग काला और लाल हो गया था, पानी से दुर्गन्ध भी आने लगी। दूषित पानी के कारण बांध के ऊपरी क्षेत्र में मछलियां तड़पने लगी और नदी किनारे पर इसी हालत में मिली। आसपास के तोरण गांव, देवधा बांध के पास अंभेटा के लोगों ने आसानी से मछलियां पकड़ ली। नदी का पानी आसपास के गांव के मवेशी भी पीते हैं। जिसे देखते हुए ग्रामीणों ने जीपीसीबी अधिकारी से शिकायत की। प्रादेशिक अधिकारी एचसी सोलंकी ने पानी का सैम्पल लेकर जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो