scriptरमजान के रोजा शुरू, नमाज पढ़ी गई | Ramzaan started the prayer, prayer was read | Patrika News

रमजान के रोजा शुरू, नमाज पढ़ी गई

locationसूरतPublished: May 07, 2019 10:38:09 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

लोगों ने गले मिलकर दी बधाई

patrika

रमजान के रोजा शुरू, नमाज पढ़ी गई


सिलवासा. सोमवार रात को तरावीह की नमाज के बाद मंगलवार से रोजा शुरू हो गए हैं। वापी रोड जामा मस्जिद में तरावीह की नमाज में बड़ी संख्या में नमाजी हुए और नमाज अदा की।
रमजान आरम्भ होते ही मुसलमान भाइयों ने दिन में रोजा रखकर मस्जिदों में पांच वक्त नमाज पढ़ी। शहर के अलावा ग्रामीण मस्जिद में नमाज अदा की गई। नमाज के बाद आपस में गले मिले। मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में फल-खानपान की दुकानों पर भीड़ लग गई है। शाम के वक्त रोजेदारों ने बाजारों से खाने-पीने की सामग्री सहित अन्य सामान की खरीदारी की। मौलाना साहब ने बताया कि रमजान में अकीदतमंदों को सब्र का अधिक इम्तियान देना पड़ा है। रमजान के कारण बाजारों की रौनक बढ़ गई है। रमजान के माह में 15 घंटे भूखा प्यासा रहना पड़ता है। गर्मी में बाहर निकलते समय चेहरा ढंककर निकलने की जरूरत है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार रोजा इफ्तार के समय अधिक तैलीय खाद्य सामग्री के सेवन से बचना चाहिए। हल्का भोजन लें। इफ्तारी के समय नींबू पानी सेहत के लिए अत्यंत लाभकारी है।

अक्षया तृतीया पर रही शादियों की भरमार
अक्षया तृतीया के रोज शहर सहित गांवों में शादियों की भरमार रही। शादियों के लिए कई जगह आयोजकों को पंडित नहीं मिले। कई पंडितों ने दो शादियां सम्पन्न कराई। ज्वैलर्स शो रूम में ग्राहकों को उपहार दिए गए। विक्रेताओं ने बताया कि अक्षया तृतीया पर अपेक्षा के अनुकूल ग्राहकी नहीं रही। लोगों ने सर्राफा व ज्वैलर्स शो-रूम में सोना एवं चांदी के सिक्के, चांदी की लक्ष्मी, गणेश की प्रतिमाएं, बर्तन सेट आदि खरीदे। पंचायत मार्केट, बस स्टेण्ड, किलवणी नाका बाजार में नारियल, बर्तन, परात, डिब्बे, बाल्टी, गिलास, सजावटी सामान आदि खरीद के लिए ग्रामीणों का तांता लगा रहा। इलेक्ट्रॉनिक दुकानों में फ्रिज, टीवी, एलइडी, वाशिंग मशीनें आदि की बिक्री हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो