राव कुपाजी राठौड़ की मनाई जयंती

राव कुपाजी राठौड़ की मनाई जयंती

Dinesh O.Bhardwaj | Updated: 20 Dec 2018, 09:30:38 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

राजस्थान राजपूत समाज भवन में धूमधाम से मनाई

सूरत. मारवाड़ के सेनानायक राव कुपाजी राठौड़ की 517वीं जयंती गुरुवार को शहर में बमरोली रोड पर राजस्थान राजपूत समाज भवन में धूमधाम से मनाई गई। कार्यक्रम के दौरान मौजूद राजपूत समाज के महानुभावों ने राव कुपाजी राठौड़ की तस्वीर के समक्ष माल्यार्पण किया और बाद में उनके बताए मार्ग पर चलने की सभी ने प्रेरणा ली। कार्यक्रम के दौरान समाज के विक्रमसिंह शेखावत, रतनसिंह दाता, हरिसिंह फुलिया, खीमसिंह, भारतसिंह रेवडिय़ां, शैतानसिंह, नरेंद्रसिंह भोजावास, खेतसिंह चांदेसरा, दलपतसिंह, भेरूसिंह, तेजसिंह, सोहनसिंह लासानी, इंद्रसिंह, यशपालसिंह आदि मौजूद थे।

डॉ. शिव मुनि आज लाडवी में


श्रमणसंघ के आचार्य डॉ. शिव मुनि, श्रमणसंघीय प्रमुख मंत्री शिरीष मुनि आदिठाणा-8 उदयपुर में चातुर्मास पूर्ण कर गुजरात आए है। शुक्रवार को मुनिवृंद सूरत के निकट लाडवी गांव पधारेंगे और सुबह नौ बजे वहां प्रवचन कार्यक्रम होगा। इस दौरान राष्ट्रसंत ललितप्रभ महाराज, चंद्रप्रभ महाराज, साध्वी कंचनकंवर, रुचिकाश्री आदि भी मौजूद रहेंगे। यह जानकारी जैन कांफ्रेंस के गुजरात उपाध्यक्ष एडवोकेट देवेंद्र बोकाडिय़ा ने दी।

पुण्यतिथि पर सत्संग कार्यक्रम


सद्गुरु स्वामी बसंतराम महाराज की पुण्यतिथि के उपलक्ष में गुरुवार से शहर में सिटीलाइट के प्रेमप्रकाश आश्रम में प्रवचन कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। आश्रम में प्रेमप्रकाश महामंडलेश्वर स्वामी भगतप्रकाश ने प्रवचन में बताया कि प्रत्येक मनुष्य को अपने कल्याण के लिए संतों के भरोसे शास्त्रों का आधार लेकर धर्म के मार्ग पर चलते हुए आत्मचिंतन करन चाहिए। इस महत्वपूर्ण कार्य में आलस का त्याग कर पुरुषार्थ को अपनाकर उन्हें परमात्मा को अपने स्वरूप में पाने की इच्छा रखनी चाहिए। धन, पदार्थ, पद, प्रतिष्ठा सब छोडक़र जीव को आगे की यात्रा के बारे में विचार करना चाहिए। सत्संग कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धा मौजूद थे।

टूर्नामेंट की शुरुआत


चंद्रप्रभु जैन युवक संघ, परवत पाटिया की ओर से आयोजित दिगम्बर जैन प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत बुधवार को पुणाकुंभारिया रोड के एक फार्महाउस पर ध्वजवंदन के साथ की गई। उद्घाटन मैच भटार रॉकर्स व जैन ब्लास्टर के बीच खेला गया और इसमें जैन ब्लास्टर ने मैच जीता। टूर्नामेंट के दूसरे दिन गुरुवार को खेले गए मैच में जैन ब्लास्टर ने डिफेंसिव गायस को और एमएसएम ने भटार रॉकर्स को हराया। वहीं, अर्हम ने इंदोखा को तथा वेसू इलेवन ने जिनेंद्रा इलेवन को हराया। ग्रुप बी से अर्हम व वेसू इलेवन ने सेमिफाइनल में जगह बना ली है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned