scriptSurat News : डुमस बीच से दुर्लभ डॉग फेस वॉटर स्नेक मिला | Rare Dog Face Water Snake Found From Dumas Beach | Patrika News

Surat News : डुमस बीच से दुर्लभ डॉग फेस वॉटर स्नेक मिला

locationसूरतPublished: Aug 31, 2020 11:26:30 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

– यह सांप मछली खाकर जीवित रहता है

Surat News : डुमस बीच से दुर्लभ डॉग फेस वॉटर स्नेक मिला

Surat News : डुमस बीच से दुर्लभ डॉग फेस वॉटर स्नेक मिला

सूरत.

सचिन के फ्रैंड्स ऑफ एनिमल वेलफेयर ट्रस्ट के सदस्य निर्मल, सचिन सोनी और राहुल राठौड़ रविवार दोपहर डुमस बीच पर फोटो शूट करने गए थे। इसी दौरान उन्हें एक सांप दिखा। जिसकी पहचान नहीं हो पा रही थी। उन्होंने सचिन टीम के प्रमुख समीरभाई से सम्पर्क किया। समीर ने बारडोली के प्रमुख जतीन राठौड़ को उस सांप का फोटो भेजकर पूछताछ की। इसमें पता चला कि यह डॉग फेस वॉटर स्नेक है। यह अर्ध जहरीला सांप होता है। मीठा और खारे दोनों तरह के पानी में रह सकता है। बताया जाता है कि यह सांप दुर्लभ है, लेकिन माछीमारों द्वारा मछली पकडऩे के दौरान जाल में कई बार यह सांप फंस कर आ जाते हैं। यह सांप मछली खाकर जीवित रहता है।
40 से अधिक घाटों पर रहेगी रिज़र्व पुलिस

सूरत. दस दिन के बाद मंगलवार को होने वाले श्रीजी विसर्जन के दौरान व्यवस्था बनाये रखने के लिए घाट पर स्थानीय पुलिस के अलावा रिजर्व पुलिस बल की तीन कंपनियां और एक हजार होमगार्ड जवानों को तैनात किया गया हैं।
पुलिस की विशेष शाखा के सहायक पुलिस आयुक्त पीआर चौधरी ने बताया कि इस बार श्रीजी विसर्जन घरों में ही होना है। सार्वजनिक स्थानों पर विसर्जन व शोभायात्रा पर पूर्ण प्रतिबंध हैं। फिर भी प्रतिबंधों का उलंघन नहीं हो। इसके लिए शहर के विभिन्न 40 प्राकृतिक घाटों पर रिजर्व पुलिस बल के जवानों को तैनात किया गया हैं। साथ ही बेरिकेटिंग भी की गई है, ताकि कोई विसर्जन के लिए नहीं आये। इसके अलावा जहां प्रति वर्ष विसर्जन के लिए कृत्रिम घाट बनाए जाते है। वहां भी अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया हैं। मंगलवार को शहर के सभी थाना क्षेत्रों में स्थानीय पुलिस सड़कों पर रहेगी, ताकि विसर्जन यात्रा नहीं निकले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो