scriptVapi News; कंपनी में रिएक्टर फटने से धमाका, चार  घायल | Reactor explosion in company, four injured | Patrika News

Vapi News; कंपनी में रिएक्टर फटने से धमाका, चार  घायल

locationसूरतPublished: Dec 11, 2019 01:41:22 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

रिएक्टर का प्रेशर बढऩे से यह घटना हुई
धमाका इतना प्रचंड था कि आसपास के कंपनियों के अलावा 4 से 5 किलोमीटर के दायरे में स्थित घरों की खिड़कियों के शीशे चटक गए
This incident occurred due to increasing pressure of reactor
The explosion was so intense that the windows of the houses located in the range of 4 to 5 kilometers, apart from the surrounding companies, cracked the glass.

Vapi News; कंपनी में रिएक्टर फटने से धमाका, चार  घायल

क्रोप केयर कंपनी

वापी. वापी औद्योगिक क्षेत्र के जे टाइप में आर-3 क्रोप केयर कंपनी के प्रोडक्शन प्लांट में रिएक्टर फटने से चार कामदार घायल हो गए। घटना मध्य रात्रि करीब 2: 15 बजे की है। बताया गया है कि रिएक्टर का प्रेशर बढऩे से यह घटना हुई है। घटना के तुरंत बाद कंपनी में आग लग गई थी। घटना का पता चलते ही कई दमकल मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने में जुट गई थी। धमाका इतना प्रचंड था कि आसपास के कंपनियों के अलावा 4 से 5 किलोमीटर के दायरे में स्थित घरों की खिड़कियों के शीशे चटक गए।
Video: सूडान की फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, गैस पाइपलाइन में हुआ धमाका

https://twitter.com/hashtag/Update?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
Vapi News; कंपनी में रिएक्टर फटने से धमाका, चार घायल
प्रोडक्शन प्लांट के परखच्चे उड़ गए

जानकारी के अनुसार या कंपनी केमिकल का उत्पादन करती है। रात करीब 2: 15 बजे इस घटना के बाद से पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल रहा। बताया गया है कि घायल कर्मचारियों की हालत ठीक है। किसी को गंभीर चोट नहीं आई है। कंपनी की ओर से बताया गया है कि प्रेशर बढऩे का पता चलने पर उसे नियंत्रित करने की कोशिश की गई, लेकिन सफलता नहीं मिली। रिएक्टर का सेफ्टी वाल खुलने के बाद खतरा भांप कर कंपनी में काम कर रहे सभी कामदार फौरन कंपनी से बाहर भाग गए। जिसके कारण बड़ी जनहानि होने से बच गई। लेकिन धमाका होने के बाद प्रोडक्शन प्लांट के परखच्चे उड़ गए और उपर लगे पतरे के टुकड़े काफी दूर तक बिखर गए थे। कंपनी में स्थित ऑफिस की खिडक़ी और दरवाजे के शीशे भी चकनाचूर हो गए थे।
Vapi News; कंपनी में रिएक्टर फटने से धमाका, चार घायल
घायल कर्मचारियों को हरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया

पुलिस, जीपीसीबी, वी आई ए, वापी इमरजेंसी कंट्रोल सेंटर टीम ने भी मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। घायल कर्मचारियों को हरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया गया है कि सभी को सामान्य चोट लगी है। 2 कर्मचारियों ने यह भी बताया कि धमाका इतना जोर का था कि उसकी आवाज से उन्हें घबराहट होने के बाद अस्पताल लाना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो