script‘अंकलÓ नहीं, सगे भाई ने ही किया था मासूम से बलात्कार, हिरासत में | real brother committed rape with 5 year old girl | Patrika News

‘अंकलÓ नहीं, सगे भाई ने ही किया था मासूम से बलात्कार, हिरासत में

locationसूरतPublished: Oct 03, 2018 09:54:18 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

डिंडोली कांड के खुलासे से रिश्ते तार-तार : बहन को घर से गली में ले गया था किशोर, बाद में रोती छोड़कर लौटा और सो गया

file

‘अंकलÓ नहीं, सगे भाई ने ही किया था मासूम से बलात्कार, हिरासत में

सूरत. डिंडोली पुलिस ने मोदी एस्टेट में पांच साल की बच्ची के साथ बलात्कार की गुत्थी सुलझाने का दावा करते हुए उसके पंद्रह वर्षीय सगे भाई को पकड़ा है। बहुचर्चित मामले में बुधवार को यह खुलासा होने से सभी स्तब्ध रह गए।
मामले की जांच कर रहे पुलिस निरीक्षक वी.एम. मकवाना ने बताया कि मोदी एस्टेट में पांच साल की बच्ची के साथ शनिवार रात उसके सगे भाई ने ही बलात्कार किया था। रात साढ़े दस बजे बच्ची माता-पिता के साथ सोई थी।
उस समय उसका भाई बाहर था। वह रात ग्यारह बजे घर लौटा। बच्ची लघुशंका के लिए उठी तो वह उसे घर से बाहर ले गया। उसने गली में बच्ची के साथ बलात्कार किया। बच्ची के रोने पर साढ़े ग्यारह बजे वह घर आकर चुपचाप सो गया। बच्ची रात पौने दो बजे रोते हुए घर के दरवाजे पर पहुंची। उसके रोने की आवाज सुन कर जागे माता पिता ने उसे सुला दिया।
कुछ देर बाद उन्होंने उसके गुप्तांग पर खून देखा तो सुबह सात बजे उसे अस्पताल ले गए। मकवाना ने बताया कि बच्ची की मां द्वारा आरोपी के तौर पर गली के अंकल का नाम बताए जाने पर पुलिस ने दस टीमें बना कर सभी दिशाओं में जांच की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। शक की सूई बार-बार परिवार के किसी व्यक्ति के ही लिप्त होने की ओर संकेत कर रही थी।
बच्ची से ज्यादा पूछताछ संभव नहीं थी, इसलिए पुलिस ने उसके परिवार पर नजर रखना शुरू किया। इस दौरान पता चला कि उसका भाई अस्पताल मेें भर्ती बच्ची के सामने नहीं आता और पुलिस से भी नजरें चुराता रहा। शक होने पर पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि वह कबाड़ एकत्र करने जाता है, इसलिए अस्पताल नहीं आ पाता।
पुलिस को उसकी बात गले नहीं उतरी। इसी बीच, अस्पताल मेें बच्ची के पास तैनात महिला कांस्टेबल को बच्ची से भाई के बारे में पता चला। पुलिस ने जितने भी संदिग्धों को हिरासत मेें लिया था, उनकी जांच की गई थी। बुधवार को पुलिस ने फिर बच्ची के भाई को पूछताछ के लिए बुलाया और जांच की तो उसके गुप्तांग पर सूजन थी।
शक पुख्ता होने पर पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने जुर्म कबूल कर लिया। उसके घर से वह कपड़े भी बरामद हुए, जो उसने उस रात पहने थे। उन कपड़ों पर वीर्य और खून के निशान मिले हंै। आरोपित किशोर तीसरी कक्षा तक पढ़ा है तथा कबाड़ एकत्र करता है।

शायद मां को थी जानकारी


पुलिस को आशंका है कि शायद अपने पंद्रह वर्षीय पुत्र की करतूत के बारे में उसकी मां को पहले से जानकारी थी, लेकिन वह कार्रवाई के डर से कुछ नहीं बता रही थी। वह बच्ची से बलात्कार के पीछे किसी अंकल के होने की बात बता रही थी। उससे फिर पूछताछ की गई तो उसने कहा कि वह सिर्फ अनुमान के आधार पर कह रही थी। सूत्रों के मुताबिक अगर ब्लीडिंग की वजह से बच्ची की हालत ज्यादा नहीं बिगड़ती तो यह मामला बाहर ही नहीं आता।

ट्रेंडिंग वीडियो