scriptमिलीं लापरवाही, चेतावनी देकर छोड़ा | Received carelessness, left warning | Patrika News

मिलीं लापरवाही, चेतावनी देकर छोड़ा

locationसूरतPublished: Aug 06, 2020 07:55:23 pm

जिम और योगा सेंटरों में जाकर देखा एसओपी का अमल, जांच टीमों ने पहले दिन बरती नरमी, अब सोमवार से नियमित खुलेंगे जिम

मिलीं लापरवाही, चेतावनी देकर छोड़ा

मिलीं लापरवाही, चेतावनी देकर छोड़ा

सूरत. सूरत समेत देशभर में 5 अगस्त से जिम और योगा सेंटर शुरू हो गए हैं। इसके लिए मनपा प्रशासन ने पहले ही एसओपी जारी कर दी थी। गुरुवार को मनपा टीमों ने जिम और योगा सेंटरों में जाकर एसओपी के अमल का जायजा लिया। कुछ जगहों पर लापरवाहियां मिलीं तो चेतावनी देकर छोड़ दिया। साथ ही साफ कर दिया कि यह लापरवाहियां भविष्य में भारी पड़ सकती हैं। यह खबर फैलते ही अधिकांश जिम संचालकों ने पूरी तैयारी के साथ अब सोमवार से नियमित जिम खोलने का निर्णय किया।
मनपा प्रशासन ने जिम और योगा सेंटर खुलने के पहले ही दिन 5 अगस्त को सेंटर संचालकों के साथ बैठक कर जारी की गई एसओपी की बारीकियां समझा दी थीं। उसी दौरान साफ कर दिया गया था कि हर बैच के बाद पूरे जिम को सेनेटाइज करना होगा और जिम व योगा सेंटर आने वाले लोगों की डिटेल रजिस्टर में दर्ज की जाएगी। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग पर अमल के लिए हर व्यक्ति को छह फीट की दूरी बनाकर रखनी होगी। एसओपी की अन्य खास बातें भी संचालकों को बता दी गई थीं। मनपा प्रशासन ने एसओपी पर अमल में अनियमितता पर दस हजार रुपए जुर्माना और सात दिन की तालाबंदी की चेतावनी दी थी। यदि जिम या योगा सेंटर में कोई संक्रमित मिला तो जिम को 28 दिन तक बंद करने की बात कही थी।
मनपा प्रशासन के साथ बैठक के बाद गुरुवार को जिम और योगा सेंटरों का पहला दिन था। पहले ही दिन मनपा टीम ने शहर के जिम और योगा सेंटरों पर जाकर व्यवस्थाओं का मुआयना किया। इस दौरान कुछ जगहों पर एसओपी के अमल में चूक दिखी तो संचालकों का ध्यान उस ओर दिलाया गया। साथ ही पहला दिन होने के कारण उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। सबसे ज्यादा लापरवाही सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर देखने को मिली। यह जिम्मा संचालकों पर छोड़ा गया है कि वे जिम या योगा सेंटर में आने वाले लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग पर अमल कराएं। मनपा टीम ने जिम में आए लोगों को भी अपने स्वास्थ्य के लिए सोशल डिस्टेंसिंग करने की सलाह दी। मनपा की सक्रियता देख शहर के जिम संचालकों ने तय किया कि अब सोमवार से जिम नियमित खोले जाएंगे। इससे पहले मनपा की ओर से जारी एसओपी पर अमल की तैयारी मुकम्मल की जाएगी। गौरतलब है कि आयुक्त बंछानिधि पाणि पहले ही साफ कर चुके हैं कि एसओपी पर अमल में लापरवाही जिम संचालकों के लिए बड़ी परेशानी का सबब बन सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो