scriptअतिक्रमण हटाने में आड़े नहीं आएगी पार्षदों की सिफारिश | Recommendation of councilors not effective to removing encroachment | Patrika News

अतिक्रमण हटाने में आड़े नहीं आएगी पार्षदों की सिफारिश

locationसूरतPublished: Nov 17, 2021 08:42:46 pm

रांदेर जोन में हुई बैठक में महापौर के समक्ष पार्षदों ने की मांग, जोन में अधिकारियों की कमी से प्रभावित हो रहे काम, गार्डन वेस्ट के लिए तय हो जगह

अतिक्रमण हटाने में आड़े नहीं आएगी पार्षदों की सिफारिश

अतिक्रमण हटाने में आड़े नहीं आएगी पार्षदों की सिफारिश

सूरत. महापौर हेमाली बोघावाला ने अधिकारियों को फ्री हैंड देते हुए कहा कि अतिक्रमण हटाने के दौरान पार्षदों की सिफारिश भी आड़े नहीं आनी चाहिए। रांदेर जोन के पार्षदों ने गार्डन वेस्ट के लिए जमीन की मांग करने के साथ ही जोन में स्टाफ की कमी का मुददा भी उठाया। उन्होंने कहा कि पार्षदों की समस्याओं के निस्तारण के लिए कट ऑफ डेट तय होनी चाहिए।
महापौर ने जोन में जाकर स्थानीय पार्षदों व अधिकारियों के साथ संवाद का सिलसिला शुरू किया है। इस दौरान आयुक्त समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहते हैं। बुधवार को पहली बैठक रांदेर जोन में हुई। यहां अतिक्रमण की समस्या को गंभीरता से लेते हुए महापौर ने साफ किया कि पार्षदों की सिफारिश पर भी अतिक्रमण हटाने का काम रुकना नहीं चाहिए। पार्षदों ने कहा कि गार्डन वेस्ट कचरे की साइट पर न जाए इसके लिए अलग से जगह तय होनी चाहिए। जोन से अधिकारियों के तबादले के बाद नए अधिकारियों की नियुक्ति नहीं होने से काम प्रभावित होने की बात कहते हुए उन्होंने कहा कि नए अधिकारियों की तैनाती की जानी चाहिए। स्टाफ नहीं होने से काम प्रभावित हो रहा है।
ड्रेनेज विभाग में एक ही अधिकारी से काम का दबाव है। यहां दो और अधिकारियों की तैनाती की मांग की। साथ ही पाल क्षेत्र में ड्रेनेज और पानी की लाइन बदलने का काम जल्द पूरा करने की मांग की। सफाई ठेकेदार का कांट्रेक्ट रिन्यू होने में लगने वाले समय से शहर में गंदगी पसरी रहती है। पार्षदों ने कहा कि इससे लोगों को परेशानी होती है। कांट्रेक्ट रिन्यू में टाइम नहीं लगना चाहिए। जोन में लोगों की समस्या को लेकर जाने पर अधिकारियों से साफ जवाब नहीं मिल पाता। पार्षदों ने कहा कि इसके लिए भी कट ऑफ डेट तय होनी चाहिए। महापौर ने बताया कि यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा और शहर के हर जोन में इसी तरह से बैठक कर अधिकारियों व स्थानीय पार्षदों के साथ मिलकर विकास को गति दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो