scriptनौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से वसूली | Recovery from jobless in the name of getting job | Patrika News

नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से वसूली

locationसूरतPublished: Feb 13, 2018 09:41:24 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

धोखेबाज सक्रिय
पुलिस ने खुद को मैनेजर बताने वाले से थाने में की पूछताछ

surat photo,

वलसाड. वलसाड शहर में इन दिनों बोगस ऑफिस खोलकर लोगों को सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा दिया जा रहा है। यह लोग जरूरतमंदों से रुपए ऐंठ रहे हैं। सूचना मिलने पर सिटी पुलिस ने एक ऑफिस में कार्यरत युवक को थाने में बुलाकर पूछताछ की है।
200 रुपए का आवेदन पत्र और परीक्षा के 500 रुपए
शहर के इंदिरा गांधी शॉपिंग सेंटर में एक व्यक्ति ने पेपर में विज्ञापन देकर बताया कि उसके यहां सरकारी क्लर्क, चपरासी तथा अन्य पदों पर नौकरी दिलाई जाती है। विज्ञापन पढ़कर बेरोजगार लोग ऑफिस पहुंचने लगे। यहां बैठे शख्स ने खुद को मैनेजर बताते हुए लोगों से 200 रुपए लेकर आवेदन पत्र दिए। इसके बाद आवेदन पत्र जमाकर फीस के नाम पर 500 रुपए लेकर खुद परीक्षा भी ली। आशंका होने पर किसी ने सिटी थाने में सूचित किया। इस पर पीआई कामलिया ने डी स्टाफ को मौके पर भेजा। पुलिसकर्मी युवक को पकड़कर थाने ले आए। पूछताछ में युवक ने खुद को मैनेजर बताते हुए कहा भावनगर में बैठा उसका मालिक नौकरी दिलाता है। पुलिस ने युवक के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है।
नौकरी की आस में कार्यालय पहुंचे युवकों ने पुलिस द्वारा मैनेजर को पूछताछ के लिए थाने ले जाते देखा तो फ्रॉड होने की आशंका हुई। एक लड़की ने बताया कि यहां पहले 200 रुपए लेकर फार्म दिए गए। इसके बाद 500 रुपए लेकर परीक्षा ली जाती है। उसे नौकरी की जरूरत है तथा विज्ञापन देखकर यहां पहुंची है।
शिक्षक ने छात्रा से की बदसलूकी, गिरफ्तार
वलसाड. जिले के उमरगांव स्थित हिन्दी स्कूल के एक शिक्षक ने अध्यापक की गरिमा को तार-तार कर दिया। उसने १३ वर्षीय छात्रा को किस-डे बताकर उसके साथ छेड़छाड़ की। पिता की शिकायत पर पुलिस ने शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है। उमरगांव के गांधी वाड़ी में स्थित सरस्वती हिंदी स्कूल के शिक्षक ओमप्रकाश यादव ने कक्षा ६ की दो छात्राओं को पूरे क्लास की कॉपियां लेकर स्टाफ रूम में बुलाया। इसमें से एक छात्रा को जाने को कहा तथा दूसरी छात्रा को रोककर उससे पूछा कि आज कौन सा दिन है। लड़की के मना करने पर अध्यापक ने किस डे बताया तथा उसके साथ छेडख़ानी करने लगा। छात्रा घबराकर बाहर निकल गई। घर आकर रोने लगी तो पिता ने कारण पूछा। इस पर उसने घर वालों को पूरी हकीकत बताई। पिता अपने संबंधियों को लेकर स्कूल पहुंचे और अध्यापक को आड़े हाथों लिया। इसके बाद उमरगांव थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज कर अध्यापक ओमप्रकाश यादव को गिरफ्तार कर लिया। उसे कोर्ट में पेश करने की कार्रवाई शुरू की है। पुलिस ने बताया कि स्कूल के सीसीटीवी फुटेज में सारी हकीकत कैद हो गई थी। वही सबूत बन गया है। इसे लेकर कार्रवाई की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो