script20 व्यापारियों से एक करोड़ से ज्यादा टैक्स की वसूली | Recovery of more than one crore tax from 20 traders | Patrika News

20 व्यापारियों से एक करोड़ से ज्यादा टैक्स की वसूली

locationसूरतPublished: Jan 20, 2019 11:59:42 pm

स्टेट जीएसटी विभाग ने दो महीने में ऐसे 20 से ज्यादा व्यापारियों के यहां जांच कर एक करोड़ रुपए से अधिक का टैक्स वसूला है, जिन्होंने गलत क्रेडिट क्लेम किया था।

Recovery of more than one crore tax from 20 traders

Recovery of more than one crore tax from 20 traders

सूरत।स्टेट जीएसटी विभाग ने दो महीने में ऐसे 20 से ज्यादा व्यापारियों के यहां जांच कर एक करोड़ रुपए से अधिक का टैक्स वसूला है, जिन्होंने गलत क्रेडिट क्लेम किया था।


जीएसटी विभाग के सूत्रों के अनुसार सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स एंड कस्टम ने पिछले दिनों सूरत जीएसटी विभाग को कई व्यापारियों की सूची भेजी थी, जिनका टर्नओवर अचानक बढ़ गया था। उन्होंने बड़ी रकम का टैक्स क्रेडिट क्लेम किया था। ऐसे करदाताओं की जांच के निर्देश दिए गए थे। स्टेट जीएसटी विभाग ऐसे व्यापारियों के यहां जांच कर रहा है। अधिकारियों की टीम ने अब तक 20 से अधिक व्यापारियों के यहां फर्जीवाड़ा पकड़ा है। ऐसे मामलों में अब तक विभाग ने एक करोड़ रुपए से अधिक की टैक्स वसूली की है।

27 करोड़ की संपत्ति जब्त

आयकर विभाग ने वर्तमान वित्तीय वर्ष में टैक्स नहीं चुकाने वाले करदाताओं के खिलाफ कार्रवाई की शुरूआत कर दी है। विभाग के रिकवरी अधिकारी ने पांच साल पुराने मामले में एक बिल्डर और कपड़ा व्यापारी के यहां कार्रवाई करते हुए 27 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है। विभाग की ओर से बार-बार नोटिस देने पर भी दोनों जवाब नहीं दे रहे थे।

दसवीं की छात्रा से रास्ते में की छेड़छाड़, पूर्व पड़ोसी गिरफ्तार

ट्यूशन से लौट रही दसवीं की एक छात्रा को रास्ते में रोक कर उसके साथ छेड़छाड़ के आरोप में पांडेसरा पुलिस ने उसके पूर्व पड़ोसी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक पांडेसरा ईश्वरनगर सोसायटी निवासी धरम घोलिया (27) ने रविवार को पन्द्रह वर्षीय छात्रा के साथ छेड़छाड़ की। रात साढ़े आठ बजे छात्रा सहेली के साथ ट्यूशन क्लास से घर लौट रही थी। बीआरटीएस बस स्टैण्ड के निकट एक युवक ने उसे रोकते हुए कहा कि धरम आपसे बात करना चाहता है। छात्रा ने कहा कि उसे किसी से बात नहीं करनी है। अचानक धरम ऑटो रिक्शा के पीछे से निकला और छात्रा का हाथ पकड़ कर जबरदस्ती करने के कोशिश की।

छात्रा ने विरोध किया और मदद के लिए शोर मचाया तो उसने उसे थप्पड़ मार दिया। इस संबंध में पुलिस में शिकायत करने पर उठा ले जाने की धमकी भी दी। घर लौट कर छात्रा ने इस बारे में परिजनों को बताया। परिजनों ने बुधवार रात पांडेसरा थाने में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह पहले छात्रा के घर के निकट रहता था और उसके पिता के साथ दुपट्टे का कारोबार करता था। कारोबार में विवाद होने पर वह अलग हो गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो