scriptधार्मिक व सामाजिक सरोकार के होंगे आयोजन | Religious and social concerns will be organized | Patrika News

धार्मिक व सामाजिक सरोकार के होंगे आयोजन

locationसूरतPublished: Dec 10, 2019 09:12:14 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

26 जनवरी से शुरू होगा श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम का चार दिवसीय पाटोत्सव

धार्मिक व सामाजिक सरोकार के होंगे आयोजन

धार्मिक व सामाजिक सरोकार के होंगे आयोजन

पाटोत्सव
सूरत. बाबा श्याम के श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम का तीसरा पाटोत्सव इस बार चार दिवसीय रहेगा और इसकी शुरुआत 26 जनवरी गणतंत्र दिवस से होगी जो कि बसंत पंचमी 29 जनवरी तक चलेगा। चार दिवसीय पाटोत्सव के दौरान श्रीश्याम सेवा ट्रस्ट की ओर से कई धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
आयोजक श्रीश्याम सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रकाश तोदी ने बताया कि वेसू में बने श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम के तृतीय पाटोत्सव की तैयारियां श्यामभक्तों ने शुरू कर दी है और चार दिवसीय पाटोत्सव के दौरान कई धार्मिक-सामाजिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। ट्रस्ट के सचिव सुशील गाडोदिया ने बताया कि पाटोत्सव के दौरान 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर मंदिर प्रांगण में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। वहीं, 27 जनवरी को सुंदरकाण्ड पाठ व 28 को निशान ध्वज शोभायात्रा घोड़दौडऱोड पर अग्रवाल समाज भवन से श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम तक निकाली जाएगी। बसंत पंचमी के मौके पर 29 जनवरी को मंदिर प्रांगण में श्रीश्याम अखण्ड ज्योत पाठ का आयोजन होगा और सुबह में पूजा, दर्शन समेत अन्य कार्यक्रम होंगे। वहीं, रात्रि में आयोजित भजन संध्या में कोलकाता के संजू शर्मा समेत अन्य गायक भजनों की प्रस्तुति देंगे। श्रीश्याम मंदिर, सूरतधाम के तृतीय पाटोत्सव पर शृंगार, छप्पन भोग, सवामणि, विशेष दर्शन, बाबा का खजाना, महाप्रसादी, इत्र-फुहार, पुष्पवर्षा आदि के आयोजन भी होंगे।

साध रहे है सम्पर्क


ट्रस्ट के मीडिया प्रभारी कपीश खाटूवाला ने बताया कि पाटोत्सव की शुरुआत गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को रक्तदान शिविर से होगी और 2100 यूनिट के संग्रह लक्ष्य के साथ सभी समाज व संगठनों से सम्पर्क साधा जा रहा है। शहर में धार्मिक-सामाजिक क्षेत्र में सक्रिय 50 से ज्यादा संगठनों को भी रक्तदान शिविर से जोडऩे के प्रयास जारी है। शिविर में शहर के सभी ब्लड बैंकों की टीमें मौजूद रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो