गणपति पंडालों से धार्मिक कचरा किया जाएगा एकत्र

निर्मल रथ को कराया प्रस्थान

By: Sunil Mishra

Published: 05 Sep 2019, 05:47 PM IST

भरुच. भरुच शहर में गणेश महोत्सव के दौरान पंडालों से निकलने वाले फूल मालाओं एवं अन्य धार्मिक कूड़े कचरे को एकत्र करने के लिए पालिका की ओर से निर्मल रथ चलाया जा रहा है। मंगलवार को भरुच नगरपालिका में निर्मल रथ को प्रस्थान कराया गया।
निर्मल रथ भरुच नगर पालिका के साथ गुजरात प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, रोटरी क्लब ऑफ भरुच नर्मदा नगरी तथा गणेश उत्सव समिति के सहयोग से शुुरू किया गया है। रथ के उद्घाटन अवसर पर पालिका प्रमुख सुरभी बेन तंबाकूवाला ने कहा कि पंडालों से फूलमालाओं को लोग इधर-उधर फेंक देते हैं। धार्मिक कूड़े-कचरे का सही से निस्तारण करने के लिए रथ सभी पंडालों में जाएगा व कूड़े कचरे को एकत्र करेगा। इस अवसर पर पालिका के मुख्य अधिकारी संजय सोनी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।


जर्जर हो गया वायरलेस टॉवर
भरुच. राजपारड़ी के पास स्थित सारसा गांव में पहाड़ की चोटी और तलहटी में सारसा माता जी का मंदिर स्थित है। मंदिर में माता जी का दर्शन करने के लिए काफी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। अगले माह में यहां पर मेला लगने जा रहा है। पहाड़ की चोटी पर वायरलेस टॉवर काफी जर्जर हो चुका है। टॉवर पर चढऩे वाली लोहे की सीढ़ी टूटकर हवा में लटक रही है। सीढ़ी के भक्तों पर गिरने से कभी भी कोई अप्रिय वारदात हो सकती है। पहाड़ की चोटी पर वायरलेस का नया टॉवर बनाया गया है जिस कारण पुराना टॉवर अनुपयोगी बन गया है। लोगों ने खतरनाक बने टॉवर को उतारने की मांग की है।

Show More
Sunil Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned