scriptरिलायंस जीओ की कालाबाजारी शुरू, मुफ्त की सिम तीन सौ रुपए तक बिक रही | Black Marketing Of Reliance Jio in Bundi | Patrika News

रिलायंस जीओ की कालाबाजारी शुरू, मुफ्त की सिम तीन सौ रुपए तक बिक रही

locationसूरतPublished: Sep 09, 2016 02:03:00 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

रिलायंस जीओ की फोर-जी सिम बाजार में लांच क्या हुई राशन की तरह कालाबाजारी शुरू हो गई। वेलकम ऑफर के तहत मुफ्त में मिलने वाली सिम सौ से तीन सौ रुपए तक बिक रही है।

रिलायंस जीओ की फोर-जी सिम बाजार में लांच क्या हुई राशन की तरह कालाबाजारी शुरू हो गई। वेलकम ऑफर के तहत मुफ्त में मिलने वाली सिम सौ से तीन सौ रुपए तक बिक रही है। कालाबाजारी का खुलासा गुरुवार को पत्रिका के स्टिंग ऑपरेशन में हो गया।
संघ के शिविर से बंक मार गए नेता 

कालाबाजारी की शिकायत करने वाले कुछ उपभोक्ताओं को पत्रिका ने अपना प्रतिनिधि बनाकर दुकानों पर भेजा तो हकीकत खुलकर सामने आ गई।

सोशल मीडिया ने थाने पहुंचा दी कांग्रेस की लड़ाई 
नैनवां रोड निवासी भगवान बैरागी नैनवां रोड की ही एक टेलीकॉम की दुकान पर रिलायंस जीओ की सिम लेने पहुंचा। 

ड्राई फ्रूट्स का शौकीन है ये तोता…

जहां दुकानदार ने उससे तीन सौ रुपए मांगे। उसने सिम मुफ्त में देने की बात कही तो दुकानदार ने देने से इनकार कर दिया। मजबूरन तीन सौ रुपए देकर सिम खरीदनी पड़ी।
रजत गृह कॉलोनी निवासी सुनील शर्मा बायपास रोड स्थित एक टेलीकॉम शॉप पर जीओ की सिम लेने पहुंचे तो दुकानदार ने सौ रुपए में सिम दी। रजत गृह निवासी भूपेश सिंह नैनवां रोड की ही एक दुकान पर सिम लेने गया तो दुकानदार ने पहले ढाई सौ रुपए मांगे। बाद में दो सौ रुपए में सिम दी।
इसी तरह एक छात्र अंकित शर्मा छत्रपुरा स्थित रिलायंस जीओ के वितरक के पास सिम लेने गया तो सिम खत्म होने की बात कही गई।

खुद को नहीं मिली, सहयोगी ले आया 

बूंदी के ब्लॉक सांख्यिकी अधिकारी अख्तर हुसैन ने बताया कि वे गुरुनानक कॉलोनी स्थित एक दुकान पर सिम लेने गए तो दुकानदार ने सिम खत्म हो जाने की बात कहते हुए देने से इनकार कर दिया। जबकि उसी दुकान से कुछ देर बाद उनके कार्यालय का एक सहयोगी तीन सौ रुपए देकर सिम ले आया।
एक्टीवेशन हो रहा मुश्किल

रिलायंस जीओ लांच होते ही एक साथ उपभोक्ता इस पर टूट पड़े। ऐसे में सिम खरीद चुके उपभोक्ताओं के कनेक्शन एक्टीवेट नहीं हो पा रहे। इसके लिए भी कई दिनों तक इंतजार करना पड़ रहा है। 
बाजार में नहीं बिकेगी 

&रिटेलर ने जीओ सिम की काला बाजारी शुरू कर दी थी। शिकायतें मिलने पर कम्पनी ने बाजार में दी गई सिम वापस उठा ली। अब खुदरा बाजार में सिम नहीं मिलेगी। जल्द ही एक या दो काउंटर निर्धारित होंगे। जहां से सिम का वितरण किया जाएगा। 
महावीर सरोया वितरक, रिलायंस जीओ 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो