Republic Day : पुलिस परेड़ ग्राउन्ड में होगा गणतंत्र दिवस का जिला स्तरीय कार्यक्रम

- वन मंत्री गणपत वसावा करेंगे ध्वज वंदन
- पुलिस जवानों ने की फाइनल रिहर्सल

- Forest Minister Ganpat Vasava will flag flag
- Police personnel have final rehearsal

By: Dinesh M Trivedi

Published: 26 Jan 2021, 10:28 AM IST


सूरत. 72 वें गणतंत्र दिवस का जिला स्तरीय कार्यक्रम मंगलवार को अठवालाइन्स स्थित पुलिस परेड़ ग्राउन्ड में होगा। जिसमें वन मंत्री गणपत वसावा ध्वजारोहण करेंगे। इसके अलावा शहर के विभिन्न नेता व पुलिस आयुक्त अजय तोमर समेत प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम की शुरुआत सुबह नौ बजे होगी। सुबह राष्ट्रगान के साथ तिरंगे का ध्वजारोहण होगा।

उसके बाद पुलिस जवानों द्वारा परेड़ कर सलामी सलामी दी जाएगी। कार्यक्रम में कोविड गाइड लाइन का पालन किया जाएगा। उसी के मुताबिक सभी कार्यक्रम होंगे। पुलिस जवानों के साथ एनसीसी कैडेट्स, स्काउन्ट गाइड व महिला प्लाटून भी परेड़ में शामिल होंगी। परेड़ के साथ विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम व प्रदर्शन भी होंगे। साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले लोगों को सम्मानित भी किया जाएगा। सोमवार को पुलिस जवानों ने परेड़ की अंतीम रिहर्सल की। वहीं बैठक व्यवस्था समेत अन्य विभिन्न तरह की तैयारियों को परेड़ ग्राउन्ड पर अंतीम रूप दिया गया।

लोगों ने खरीदा तिरंगा :

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर शहर की सडक़ों पर भी लोगों में हर्षोल्लास देखने को मिला। सडक़ों पर लोग तिरंगा खरीदते नजर आए तो कई स्थानों पर दुकानों को होटलों व रेस्टोरंट को तिरंगों से सजाया गया। विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों में भी गणतंत्र दिवस पर ध्वाजारोहण की तैयारियां देखने को मिली।

एसीपी सरवैया समेत तीन को राष्ट्रपति पदक

सूरत. उत्कृष्ठ सेवा के लिए शहर पुलिस के एक सहायक पुलिस आयुक्त समेत तीन पुलिसकर्मियों का राष्ट्रपति पदक के लिए चयन किया गया हैं। इनमें क्राइम सहायक पुलिस आयुक्त ( एसीपी ) राजेन्द्र सिंह रणजीत सिंह सरवैया, सहायक पुलिस उपनिरीक्षक जितेंद्र विट्ठलभाई पटेल व हेड कॉन्स्टेबल योगेंद्र सिंह नरेन्द्रसिंह कोसाडा शामिल है। तीनों पिछले कुछ समय से डीसीबी क्राइम ब्रांच में सेवारत हैं।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned