scriptपासधारकों की गुहार, ट्रेनें चालू करें तत्काल | Request of pass holders, start trains immediately | Patrika News

पासधारकों की गुहार, ट्रेनें चालू करें तत्काल

locationसूरतPublished: Jun 07, 2020 10:43:05 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

रेल पासधारकों ने स्टेशन मास्टर को दिया ज्ञापननौकरी और व्यापारिक स्थलों पर जाने देने की मांग
Rail pass holders submitted memorandum to the station masterDemand to go to jobs and business places

पासधारकों की गुहार, ट्रेनें चालू करें तत्काल

Rail pass holders

वलसाड. नौकरी और व्यापार के लिए वलसाड से रोजाना मुंबई और अहमदाबाद जाने वाले रेल पास धारकों ने रविवार को वलसाड स्टेशन मास्टर को ज्ञापन दिया। इसमें उन्हें नौकरी पर जाने देने की मांग की गई है।
करीब 70 दिन बाद लॉकडाउन खुलने से कामकाज शुरू हो गया है, लेकिन ट्रेन और बस सेवा पूरी तरह से संचालित नहीं हो रही है। इस कारण रोजाना ट्रेन से सूरत, वड़ोदरा, अहमदाबाद और मुंबई की ओर नौकरी या अन्य काम धंधे के सिलसिले में जाने आने वालों की समस्या जस की तस है। काम धंधा बंद होने से उनकी आर्थिक स्थिति भी दयनीय हो गई है। इस हालात से परेशान पासधारकों ने अपनी नौकरी और व्यापार स्थल पर जाने के लिए ट्रेन सुविधा की मांग करते हुए ज्ञापन दिया। पासधारकों ने बताया कि सरकार ने लॉकडाउन लागू करते समय इससे मध्यवर्ग की हालत क्या होगी, इस पर विचार नहीं किया। आज बिना कामकाज के हमारी हालत खराब है। पासधारकों ने कहा है कि वे ट्रेन में स्वयं सेनेटाइजर के साथ सोशल डिस्टेन्स समेत पूरे दिशा निर्देशों का पालन करेंगे। उन्होंने सरकार के निर्णय पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करते हुए कहा कि सरकार खुद यह नहीं जानती कि वह क्या करना चाहती है।
https://www.patrika.com/chennai-news/full-fare-for-train-tickets-canceled-due-to-covid-19-will-be-refund-6138331/

https://twitter.com/hashtag/IndiaFightsCarona?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
Rail Budget 2019: निर्मला के पिटारे में क्या होगा खास? नई ट्रेनों की देंगी सौगात या बढ़ेगी रफ्तार!
भिलाड़ स्टेशन पर भी टिकट रिटर्न की सुविधा शुरू करने की मांग

वापी. लॉकडाउन के कारण रेल परिचालन भी पूरी तरह बंद था। इस दौरान यात्रा के लिए निकाले गए रिजर्वेशन टिकट के रुपए रिफंड करने का कार्य रेलवे ने शुरू कर दिया है। वहीं, इसके लिए कुछ चुनीदा स्टेशनों पर ही काउन्टर खोले गए हैं। वलसाड जिले में वलसाड और वापी रेलवे स्टेशन पर टिकट के रुपए रिफंड प्राप्त करने की सुविधा है। लोगों ने भिलाड़ स्टेशन पर भी टिकट रिटर्न की सुविधा शुरू करने की मांग की है।
वापी से सटे औद्योगिक क्षेत्र सरीगाम, भिलाड़ समेत आसपास के क्षेत्र में रहने वाले हजारों लोगों ने रिजर्वेशन टिकट निकाला था। इस विस्तार के लोगों को वापी स्टेशन तक आने और लंबी लाइन में लगकर यह प्रक्रिया पूरी करने में बड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। इसे देखते हुए भिलाड़ रेलवे स्टेशन पर भी लॉकडाउन के कारण यात्रा न कर पाने वाले लोगों के रिजर्वेशन टिकट जमा कर रुपए रिफंड देने की मांग की जा रही है। उमरगाम तालुका पंचायत सदस्य और कई सामाजिक संस्थाओं से जुड़े राकेश राय ने शनिवार को पश्चिम रेलवे की असिस्टेन्ट कॉमर्शियल मैनेजर (रिजर्वेशन) को भिलाड़ में यह व्यवस्था न होने से यहां के लोगों को होने वाली परेशानी से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि भिलाड़ और सरीगाम औद्योगिक क्षेत्र होने के कारण बड़ी संख्या में लोग रहते हैं। इसमें मजदूरों से लेकर व्यापारी और कई कंपनियों के पदाधिकारियों ने अपने गंतव्य के लिए विभिन्न ट्रेनों में रिजर्वेशन करवाया था। अब उन्हें टिकट रद्द कराने के लिए वापी जाना पड़ रहा है। इसमें उन्हें बहुत परेशानी उठानी पड रही है। भिलाड़ में यह सुविधा शुरू होने पर हजारों लोगों को राहत मिल सकती है। राकेश राय के अनुसार इस संबंध में जल्द ही उचित निर्णय का आश्वासन असिस्टेन्ट कॉमॢशयल मैनेजर (रिजर्वेशन) ने दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो