scriptResident doctors decided to stop emergency service from Wednesday | रेजिडेंट डॉक्टरों ने किया बुधवार से इमरजेंसी सेवा बंद करने का निर्णय | Patrika News

रेजिडेंट डॉक्टरों ने किया बुधवार से इमरजेंसी सेवा बंद करने का निर्णय

- न्यू सिविल और स्मीमेर अस्पताल में हड़ताल के कारण कम पहुंचे मरीज

- हड़ताल के बावजूद 21 प्लान मेजर ऑपरेशन

-मरीजों के लिए करेंगे रक्तदान

सूरत

Published: December 07, 2021 10:21:52 pm

सूरत.

न्यू सिविल और स्मीमेर अस्पताल समेत राज्य के छह शहरों में मंगलवार सुबह से रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर उतर गए और विरोध प्रदर्शन किया। दोनों अस्पताल में दूसरे और तीसरे वर्ष के रेजिडेंट डॉक्टरों ने बुधवार से इमरजेंसी, आइसीयू में भी काम बंद करने का निर्णय किया है। सीनियर रेजिडेंट डॉक्टरों तथा मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसरों ने ओपीडी व वार्ड में मरीजों का इलाज किया। मंगलवार को इंडोर में 40 फीसदी और ओपीडी में 20 फीसदी की कमी देखने को मिली।
रेजिडेंट डॉक्टरों ने किया बुधवार से इमरजेंसी सेवा बंद करने का निर्णय
रेजिडेंट डॉक्टरों ने किया बुधवार से इमरजेंसी सेवा बंद करने का निर्णय
सुप्रीम कोर्ट में आरक्षण के मुद्दे पर सुनवाई के चलते देश के मेडिकल कॉलेजों में प्रथम वर्ष के पोस्ट ग्रज्येेट (पी. जी.) एडमिशन प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी है। इसके चलते जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों ने राष्ट्रीय स्तर पर हड़ताल करके आंदोलन शुरू किया है। पिछले दिनों सूरत के जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन की स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया से हुई मुलाकात भी निष्फल साबित हुई।
न्यू सिविल में मंगलवार सुबह से रेजिडेंट डॉक्टरों ने ओपीडी और वार्ड में कार्य बंद कर दिया। स्मीमेर अस्पताल में दूसरे वर्ष के रेजिडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल पर चले गए और विरोध प्रदर्शन किया। यहां तीसरे वर्ष के रेजिडेंट डॉक्टरों ने कार्य किया है। सूरत गर्वमेंट मेडिकल कॉलेज डीन डॉ. ऋतंभरा मेहता, अधीक्षक डॉ. गणेश गोवेकर के साथ गांधीनगर के अधिकारियों ने रेजिडेंट डॉक्टरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बातचीत की। इसमें सरकार के प्रतिनिधियों ने नॉन पी.जी. जूनियर रेजिडेंट की नियुक्ति से समस्या का हल निकालने की बात कही है। लेकिन नियुक्ति कब होगी, उनकी संख्या कितनी होगी इसको लेकर सरकार ने अभी स्पष्ट जानकारी रेजिडेंटों को नहीं दी है।
जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन ने डीन को बुधवार शाम 5 बजे से इमरजेंसी, आइसीयू समेत अन्य सेवाएं बंद करने का आवेदन सौंपा है। दूसरी तरफ अस्पताल प्रशासन ने बताया कि मंगलवार को ओपीडी और वार्ड में मरीजों के इलाज में कोई दिक्कत नहीं आई है। सीनियर रेजिडेंटों तथा प्रोफेसरों ने मरीजों का इलाज किया। मंगलवार को दिनभर में ओपीडी में 2450 मरीज आए। इसमें 95 मरीजों को भर्ती किया गया है। आम दिनों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या 175 से 200 के बीच होती है। ट्रॉमा सेंटर में इमरजेंसी में 158 मरीजों ने इलाज करवाया। प्लान मेजर ऑपरेशन 21 किए गए है। सोमवार को प्लान मेजर ऑपरेशनों की संख्या 22 थी, जब रेजिडेंट हड़ताल पर नहीं गए थे। अधिकारियों ने बताया कि जिला स्वास्थ्य विभाग से डेप्यूटेशन पर 25 मेडिकल ऑफिसरों की मांग की गई है। लेकिन उनमें से अभी कोई भी डॉक्टर सिविल नहीं आया है।
रक्तदान से करेंगे विरोध प्रदर्शन

रेजिडेंट डॉक्टरों ने बुधवार को शाम 5 बजे से इमरजेंसी सेवा बंद करने का निर्णय किया है। दूसरी तरफ मरीजों के लिए सबसे अधिक जरुरी रक्त की कमी को पूरा करने के लिए रक्तदान शिविर करके विरोध प्रदर्शन करने का तय किया है। सभी रेजिडेंट डॉक्टर सुबह नौ बजे मेडिकल कॉलेज गार्डन एरिया में इकठ्ठा होंगे और सुबह 11 बजे से रक्तदान शिविर शुरू किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

Corona Vaccine: वैक्सीन के लिए नई गाइडलाइंस, कोरोना से ठीक होने के कितने महीने बाद लगेगा टीकामुंबई: 20 मंजिला इमारत में भीषण आग में दो की मौत, राहत बचाव कार्य जारीयूपी की हॉट विधानसभा सीट : गुरुओं की विरासत संभालने उतरे योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादवदेश विरोधी कंटेंट के खिलाफ सरकार की बड़ी कार्रवाई, 35 यूट्यूब चैनल किए ब्लॉकGood News: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस बने माता-पिता, एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर फैंस को बताया- बेबी आया है...ओमिक्रॉन का कहर-20 दिन में 117 फ्लाइट्स कैंसिलसरकारी स्कूल में कोरोना विस्फोट, पांच छात्र समेत टीचर की रिपोर्ट पॉजिटिव, SDM ने एक सप्ताह के लिए स्कूल किया बंदलखीमपुर खीरी कांड में दूसरी चार्जशीट दाखिल, चार किसानों को बनाया आरोपी, तीन को राहत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.