छात्रों के जरिए लिंबायत जोन में एक लाख पौधे रोपने का संकल्प

छात्रों के जरिए लिंबायत जोन में एक लाख पौधे रोपने का संकल्प

Sandip Kumar N Pateel | Publish: Jul, 20 2019 09:37:13 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

यूआरसी डॉ. दिनेश वाघ की अनोखी पहल, विनोबानगर स्थित समिति स्कूल में 1100 पौधों का रोपण

सूरत. सर्व शिक्षा अभियान के तहत बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के अलावा लिंबायत जोन के यूआरसी डॉ. दिनेश वाघ पर्यावरण के लिए भी कार्य कर रहे हैं। उन्होंने वर्षा ऋतु के दौरान लिंबायत जोन में एक लाख पौधों का रोपण करने का संकल्प किया है और इसकी शुरुआत कर दी है।

 


लिंबायत जोन के नवानगर में स्थित स्कूल संख्या 237,238,239 और 240 में उन्होंने क्षेत्रीय विधायक संगीता पाटील, शिक्षण समिति के अध्यक्ष हसमुख पटेल तथा अन्य पदाधिकारियों की मौजूदगी में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। स्कूल के छात्रों के जरिए स्कूल परिसर तथा छात्रों के घर के आंगन में 1100 पौधों का रोपण करवाया। डॉ.वाघ ने बताया कि वर्षा ऋतु के दौरान उनका यह अभियान इसी तरह जारी रहेगा।

 


समिति की पहली स्कूल में सीसीटीवी कैमरे लगवाए


डॉ. दिनेश वाघ के प्रयासों से लिंबायत जोन में पहली बार नगर प्राथमिक शिक्षण समिति की किसी स्कूल में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। उन्होंने इसके लिए विधायक संगीता पाटिल के समक्ष प्रस्ताव रखा था और संगीता पाटिल ने विधायक ग्रांट से राशि आवंटित की। इस तरह पहली बार नगर प्राथमिक स्कूल संख्या 237 से 240 में 28 सीसीटीवी कैमरे लगाकर सीसीटीवी प्रोजेक्ट को लॉन्च किया गया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned