scriptसार्वजनिक स्थलों एवं समुद्र तटों पर शराब पीने पर प्रतिबंध | Restrictions on drinking alcohol at public places and beaches | Patrika News

सार्वजनिक स्थलों एवं समुद्र तटों पर शराब पीने पर प्रतिबंध

locationसूरतPublished: Apr 05, 2019 06:10:52 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

दमण जिला कलक्टर ने जारी किया आदेश

patrika

सार्वजनिक स्थलों एवं समुद्र तटों पर शराब पीने पर प्रतिबंध


दमण. जिला कलक्टर ने आदेश जारी कर समुद्र तटों और सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने पर प्रतिबंध लगा दिया है।
जारी आदेश में बताया है कि लोग शराब विक्रेताओं से शराब खरीदकर सार्वजनिक स्थलों एवं समुद्र तटों पर पीते हैं। इससे कई बार आपराधिक गतिविधियां, झगड़े, आपसी विवाद आदि मामले आते हैं। अत्यधिक शराब सेवन से समुद्र तटों पर नहाते समय कई बार मौत हो जाती है। प्रशासन ने इस तरह की घटनाओं पर नियंत्रण रखने के लिए सभी समुद्र तटों, सार्वजनिक स्थलों, साइड वॉक, प्लाजा, जेटी आदि सार्वजनिक स्थलों पर शराब का सेवन करना प्रतिबंधित है। यह आदेश 10 अप्रेल-2019 से 8 जून तक अमल में रहेगा।
ड्रेनेज समस्या दूर करने के लिए कलक्टर को ज्ञापन
वलसाड. पिछले कई दिनों से ड्रेनेज की समस्या का सामना कर रहे लोगों ने कलक्टर को ज्ञापन दिया और मार्ग रोक कर विरोध व्यक्त किया। विभिन्न विस्तारों में ड्रेनेज की समस्या से लोग परेशान हैं। कई सोसायटी में हालात इतने खराब हो गए हैं कि बाहर खड़ा रहना मुश्किल हो रहा है। शहर के करीमवाड़ी, मोटा बाजार, मेहतावाड़ में यह समस्या ज्यादा विकट होती जा रही है। स्थानीय लोगों ने नगर पालिका में इसके खिलाफ शिकायत की तो उन्हें सफाई कर्मचारियों के हड़ताल पर होने की जानकारी दी गई। आखिरकार तंग आकर लोगों ने रात में मार्ग बंद कर विरोध जताया। पुलिस ने पहुंचकर लोगों को समझाने के बाद रास्ता खुलवाया। बाद में शनिवार को लोगों ने सिटी थाने पहुंचकर अपनी समस्या दूर करने की मांग की। इसके बाद कलक्टर कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन दिया। मोटा बाजार निवासी मोन्टू ने इस बारे में कहा कि ड्रेनेज का गंदा पानी रोड पर बह रहा है, जिससे मच्छरों का उपद्रव और बीमारियां बढ़ रही हैं। वहीं, नगर पालिका इस पर ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि 30 साल से लोग यहां नपा को हर तरह का टैक्स दे रहे हैं, ऐसे में नगर पालिका को समस्या भी हल करनी चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो