script

सेवानिवृत परिचारिका ने 57 दिन में कोरोना को हराया

locationसूरतPublished: Jun 13, 2021 09:45:20 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

– 15 दिन वेंटिलेटर और 8 दिन बाइपेप पर भर्ती रहीं

सेवानिवृत परिचारिका ने 57 दिन में कोरोना को हराया

सेवानिवृत परिचारिका ने 57 दिन में कोरोना को हराया

सूरत.

स्मीमेर अस्पताल से सेवानिवृत हुई परिचारिका ने संक्रमित होने के बाद 57 दिन में कोरोना को हराया है। उन्होंने वर्षो तक स्मीमेर अस्पताल में ड्यूटी की और इस दौरान कई गंभीर मरीजों के इलाज में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उन्हें गंभीर अवस्था में स्मीमेर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। यहां 15 दिन वेंटिलेटर और 8 दिन बाइपेप पर इलाज के बाद अब वे पूरी तरह से स्वस्थ है।
शहर के कतारगाम डभोली विस्तार निवासी मिनाक्षी पटेल (59) की नौ अप्रेल को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वे पिछले पन्द्रह वर्षो से डायबिटिज तथा वेरिकोस वेन व डीप वेन थ्रोम्बोसिस बीमारी से पीडि़त थी। स्मीमेर अस्पताल में मेडिसिन विभाग के एडिशनल प्रोफेसर डॉ. दीपक शुक्ला ने बताया कि मिनाक्षी को भर्ती करने के दौरान उनके शरीर में ऑक्सीजन लेवल काफी कम था। उन्हें पन्द्रह लीटर ऑक्सीजन सपोर्ट के साथ भर्ती किया गया। लेकिन दूसरे दिन ही ऑक्सीजन लेवल और घटने के चलते उन्हें बाइपेप पर शिफ्ट करना पड़ा। 12 अप्रेल को मिनाक्षी को वेंटिलेटर पर किया गया। पन्द्रह दिन तक वेंटिलेटर पर रहने के बाद उनकी तबीयत में थोड़ा सुधार आया। 27 अप्रेल को मिनाक्षी को वेंटिलेटर से हटाकर आठ दिन के इलाज के बाद 4 मई को नोर्मल ऑक्सीजन पर भर्ती कर इलाज किया।
स्मीमेर अस्पताल के डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ की मेहनत के कारण वह स्वस्थ होकर घर जा रही है। मिनाक्षी के इलाज में डॉ. दिपक शुक्ला, डॉ. मित लाडाणी, डॉ. ओम पटेल, डॉ. महिपाल चौधरी, डॉ. हर्षिल पटेल, डॉ. पार्थ नायक, नर्सिंग स्टाफ अपर्णा नायक, ललिता सिंह, फाल्गुनी शाह, करुणा पटेल, सोनल पंचाल, बंसी पटेल, सोनल पटेल और जल्पा कोसंबिया समेत अन्य टीम ने मेहनत की।

ट्रेंडिंग वीडियो