४० से 45 दिन में मिल जाना चाहिए रिटर्न गुड्स

४० से 45 दिन में मिल जाना चाहिए रिटर्न गुड्स

Pradeep Mishra | Publish: Sep, 08 2018 09:18:55 PM (IST) Surat, Gujarat, India

व्यापारियों की बैठक में कई मुद्दों पर हुई चर्चा

सूरत

साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन की ओर से शनिवार को व्यापार के नियम बनाने के लिए बुलाई गई बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई। इसमें रिटर्न गुड्स, पेमेन्ट सहित कई मुद्दों पर व्यापारियों ने अपने विचार बताए।
शनिवार को अग्रसेन भवन में आयोजित बैठक में व्यापारियों ने कई मुद्दों पर अपने विचार रखे। रिटर्न गुड्स की समस्या पर व्यापारियों का कहना था कि यदि किसी व्यापारी को माल बेचने के बाद वह वापस करता है तो 40-45 दिनों में रिटर्न गुड्स मिल जाना चाहिए। इसके बदले सामने वाले व्यापारी को टैक देकर बिल का पूरा पैमेन्ट पूरा लिया जाए। इसके अलावा यदि कोई अन्य व्यापारी सूरत के व्यापारी का पैमेन्ट रोक कर दूसरे व्यापारी से सौदा कर रहा है तो दूसरी पार्टी को यह जानकारी देकर उस पार्टी का माल बंद करवाना चाहिए। एक वाट्सएप ग्रुप बनाना चाहिए जिसमें ऐसा करने वाली पार्टियों की जानकारी साझा करनी चाहिए। पेमेन्ट के बारे में भी कई व्यापारियों ने अपने विचार रखे।
व्यापारियों से चर्चा के बाद इन सबका नियम बनाने के सिलसिले में 15 से 20 दिनों बाद और एक बैठक होगी। इसमें पेमेन्ट संबंधित नियम बनाने पर चर्चा की जाएगी। बैठक में सांवरप्रसाद बुधिया, संजय सरावगी, सुनील जैन, सचिन अग्रवाल, मोहन अरोरा सहित कई व्यापारी उपस्थित थे।

इमारत से गिरने से छात्रा समेत दो की मौत
वराछा में चौथी मंजिल की छत से गिरने से एक छात्रा की तथा कड़ोदरा में निर्माणाधीन इमारत की पांचवी मंजिल से गिरने से एक श्रमिक की मौत हो गई। दोनों ही मामलों में पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है।
पुलिस के मुताबिक मूलत: राजस्थान और यहां त्रिकमनगर निवासी जयंती उकाजी लुहार की पुत्री किनल (14) शुक्रवार रात बिल्डिंग की छत पर खेल रही थी, तभी वह नीचे गिर गई। गंभीर रूप से घायल होने पर उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि किनल 9 कक्षा में पढ़ती थी।
दूसरे मामले में कड़ोदरा क्षेत्र में अरिहंत पार्क के नाम से निर्माण कार्य चल रहा है। शुक्रवार सुबह कमलेश जानीया राठवा (30) अन्य श्रमिकों के साथ काम कर रहा था, तभी पांचवी मंजिल से वह गिर गया। गंभीर रूप से घायल श्रमिक को परवत पाटिया के निजी अस्पताल में ले जाया गया। यहां शुक्रवार शाम उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

Ad Block is Banned