scriptRINGROAD KAPDA BAJAR: Everything is fine here now, difficulties are ex | RINGROAD KAPDA BAJAR:अभी सबकुछ यहां ठीकठाक, मानसून में मुश्किलों के आसार | Patrika News

RINGROAD KAPDA BAJAR:अभी सबकुछ यहां ठीकठाक, मानसून में मुश्किलों के आसार

-सूरत कपड़ा मंडी के मुख्य रिंगरोड कपड़ा बाजार में फ्लाईओवर ब्रिज मरम्मत व रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य जारी
-क्षेत्र में ट्रैफिक की फिलहाल दिक्कत नही, लेकिन मानसून में यातायात की परेशानी बढऩे की पूरी बनी है आशंका
-महानगरपालिका प्रशासन का मानना कि नहीं आएगी कोई दिक्कत, एक माह में हो जाएगा पूरा कार्य

सूरत

Published: May 23, 2022 06:47:34 pm

सूरत. प्रतिदिन करोड़ों के कारोबार वाली एशिया की सबसे बड़ी सूरत कपड़ा मंडी में फिलहाल व्यापारिक गतिविधि धीमी है, इसलिए रिंगरोड फ्लाईओवर ब्रिज की मरम्मत व सहारा दरवाजा पर रेलवे ओवरब्रिज निर्माण कार्य जारी होने के बावजूद ट्रैफिक समस्या नाममात्र है। लेकिन, मानसून में यह समस्या बढऩे व वाहनचालकों के गड्ढ़ों व टूटी सड़क से गुजरने की नौबत आएगी, हालांकि मनपा शासक इसे भी नकारते है।
गुजरात की आर्थिक राजधानी सूरत महानगर की कपड़ा मंडी के रिंगरोड कपड़ा बाजार क्षेत्र में व्यापारिक गतिविधियों की चहल-पहल सैकड़ों मालवाहक वाहनों समेत अन्य वाहनों की आवा-जाही से दिखाई देती है। सूरत कपड़ा मंडी में व्यापारिक सीजन के दौरान वाहनों की आवा-जाही अधिक होती है और नतीजन ढाई किलोमीटर के क्षेत्र में वाहन चींटी के माफिक रेंग-रेंगकर चलते है और कई जगह जाम की स्थिति भी बनती रहती है। इन दिनों क्षेत्र के 20 वर्ष पुराने रिंगरोड फ्लाईओवर ब्रिज की मरम्मत का काम चल रहा है नतीजन महानगर पालिका प्रशासन ने क्षेत्र में पनपने वाली यातायात समस्या को दूर करने के लिए रिंगरोड फ्लाईओवर ब्रिज के नीचे से पे एंड पार्क की जगह खुली कर दी और लग्नसरा सीजन की ग्राहकी भी निपट गई। यहीं बड़ी वजह है कि रिंगरोड कपड़ा बाजार क्षेत्र में इन दिनों ट्रैफिक समस्या सामान्य रूप से दिखाई नही दे रही, लेकिन सब दिन ऐसे ही रहेंगे ऐसा क्षेत्रीय लोग कतई नहीं मानते हैं।
जल्द ही मानसून आने वाला है और तेज बारिश की बौछार से गड्ढ़े युक्त सड़कों पर हिचकौले खाते मालवाहक व वाहनचालक दिखाई देंगे। मानसून के दौरान ही राखी-तीज की सीजन होने से भी क्षेत्र में व्यापारिक गतिविधि भी बढऩे वाली है, इन हालात में रिंगरोड कपड़ा बाजार क्षेत्र में ट्रैफिक की समस्या भी लोगों के लिए सिरदर्द साबित होने की आशंका सूरत कपड़ा मंडी के व्यापारी व्यक्त करने लगे हैं।
RINGROAD KAPDA BAJAR:अभी सबकुछ यहां ठीकठाक, मानसून में मुश्किलों के आसार
RINGROAD KAPDA BAJAR:अभी सबकुछ यहां ठीकठाक, मानसून में मुश्किलों के आसार
-सीजन में बढ़ जाएगी वाहनों की रेलमपैल

रिंगरोड कपड़ा बाजार में फिलहाल ट्रैफिक की कोई खास समस्या नजर नहीं आ रही है, लेकिन क्षेत्र के पीकटाइम शाम 5 से 8 बजे के दौरान फिर भी कुछ खास पोइंट्स पर ट्रैफिक रेंग-रेंगकर चलता दिखता है। यह समस्या थोड़े ही दिनों बाद रिंगरोड कपड़ा बाजार में अधिक दिखाई देगी और उसकी वजह में मानसून की बरसात और राखी-तीज सीजन खास है। लग्नसरा सीजन की ग्राहकी मई की शुरुआत में ही पूरी हो जाने से भी ट्रैफिक की समस्या इस बार कम रही है।
-स्थाई समिति बैठक में भी उठा यह मुद्दा

सूरत महानगर के हृदयस्थल के रूप में रिंगरोड कपड़ा बाजार की पहचान है और यहां से जुड़ी सभी तरह की समस्याएं सूरत महानगरपालिका के समक्ष तत्काल प्रभाव से पहुंच जाती है। क्षेत्रीय यातायात समस्या व रिंगरोड फ्लाइओवर ब्रिज व रेलवे ओवरब्रिज मरम्मत व निर्माण के संबंध में गत दिनों ही स्थाई समिति की बैठक में भी चर्चा की गई और बताया गया था कि फिलहाल तो कोई ज्यादा दिक्कत नहीं है, लेकिन मानसून के दौरान इसका बढऩा तय है।

-तब यहां से गुजरना हो जाएगा मुश्किल

मानसून में वैसे भी रिंगरोड कपड़ा बाजार क्षेत्र में यातायात की समस्या रहती ही है और रिंगरोड फ्लाइओवर ब्रिज व रेलवे ओवरब्रिज के मरम्मत व निर्माण कार्य पूरे नहीं हुए तो यह दिक्कत बढ़ जाएगी और तब यहां से गुजरना भी मुश्किल हो जाएगा।
दिनेश कटारिया, कपड़ा व्यापारी, गुडलक टेक्सटाइल मार्केट

बताई थी समस्या, जल्द समाधान

गत दिनों ही स्थाई समिति की बैठक में शहर के व्यस्ततम रिंगरोड कपड़ा बाजार क्षेत्र की यातायात समस्या व फ्लाइओवर ब्रिज मरम्मत व रेलवे ओवरब्रिज निर्माण की बात उठाई गई थी। इस मामले में जल्द ही समाधान का आश्वासन मिला है।
रश्मि साबू, सदस्य, स्थाई समिति, मनपा

-नहीं है दिक्कत और ना ही आएगी

रिंगरोड पर फिलहाल ट्रैफिक की कोई समस्या नहीं है। मौजूदा व्यवस्था की क्षेत्रीय व्यापारी सराहना कर रहे हैं। मानसून में भी कोई दिक्कत नहीं आएगी और तब तक उम्मीद है कि मरम्मत व निर्माण कार्य भी पूरा हो जाएगा।
परेश पटेल, चेयरमैन, स्थाई समिति, मनपा

-ब्रिज खुलेंगे तो राहत मिलेगी

रिंगरोड कपड़ा बाजार क्षेत्र में दो दशक से भी ज्यादा पुराने रिंगरोड फ्लाइओवर ब्रिज की मरम्मत जारी है और वहीं सहारा दरवाजा से रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण की प्रक्रिया भी अंतिम चरण में हैं। रेलवे ओवरब्रिज और रिंगरोड फ्लाइओवर ब्रिज के निर्माण व मरम्मत प्रक्रिया पूरी होते ही यहां से वाहनों की आवा-जाही शुरू हो जाएगी और इससे रिंगरोड कपड़ा बाजार क्षेत्र में वाहनों के यातायात का दबाव भी काफी घट जाएगा। मनपा प्रशासन एक माह तक ब्रिज खुल जाने की उम्मीद जता रहा है।
RINGROAD KAPDA BAJAR:अभी सबकुछ यहां ठीकठाक, मानसून में मुश्किलों के आसार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितNIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौराभाजपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 'अर्थव्यवस्था' और 'गरीब कल्याण' पर प्रस्ताव किया पारित, साथ ही की 'अग्निपथ योजना' की सराहनाAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईश्रेयस अय्यर का टेस्ट करियर खतरे में पड़ा, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद टीम इंडिया से होगी छुट्टी!Indian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.