सडक़ों पर आवारा पशुओं का जमावड़ा, वाहन चालक परेशान

शहर की सडक़ों पर आवारा पशुओं का जमावड़ा लगने लगा है

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 07 Jul 2019, 08:46 PM IST

बारडोली.

मानसून की शुरुआत होते ही शहर की सडक़ों पर आवारा पशुओं का जमावड़ा लगने लगा है। शहर की मुख्य सडक़ों पर जगह जगह बीच मार्गों में आवारा पशुओं के समूह बैठे होने से वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ज्यादातर रात के अंधेरे में सडक़ के बीच में बैठे पशु दिखाई नहीं देने से दुर्घटना होने की आशंका है। वहीं आवारा पशुओं के चपेट में आने से कई वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं। पशुपालकों की ओर से मानसून शुरू होते ही पशुओं को छोड़ दिया जाता है। जिसके कारण यह स्थिति पैदा हो रही है। लोगों ने नगरपालिका प्रशासन से पशुपालकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।


वन विभाग ने किया पौधारोपण

नर्मदा. नर्मदा जिले के राजपीपला रेंज में शामिल नांदोद तहसील के कुवरपुरा गांव के सरपंच निरंजन वसावा की ओर से गांव की खाली पड़ी सात एकड़ जमीन को पौधारोपण के लिए वन विभाग को दिया गया। शनिवार को सहायक वन संरक्षक की अगुवाई में खाली भूमि में पौधारोपण कर 11 हजार पौधे लगाने की शुरुआत की गई। पौधारोपण के लिए गांव के लोगों में काफी उत्साह रहा।

 

गांव के लोगों को अपने-अपने घरों और आसपास खाली जमीन में पौधारोपण के प्रति जागरुक कर पौध प्रदान की गई। सहायक वन संरक्षक प्रतीक पंडया ने बताया कि 70वां वन महोत्सव पर जिले भर में 30.79 लाख पौधारोपण का लक्ष्य रखा गया है। जिले की कुल 69 विभागीय नर्सरी और सहयोगी नर्सरी में पौध तैयार किए गए हैं।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned