scriptसड़क बन गई नदी, चली नाव, 270 को किया रेस्क्यू | Road became river, boat moved, rescue 270 | Patrika News
सूरत

सड़क बन गई नदी, चली नाव, 270 को किया रेस्क्यू

खाडिय़ों में उफान से सूरत के लिंबायत में बाढ़, मनपा के लिंबायत जोन दफ्तर में भी पानी

सूरतAug 14, 2020 / 09:50 pm

विनीत शर्मा

सड़क बन गई नदी, चली नाव, 270 को किया रेस्क्यू

सड़क बन गई नदी, चली नाव, 270 को किया रेस्क्यू

सूरत. बीते तीन दिनों से हो रही बारिश शुक्रवार को भी नहीं थमी। खाडिय़ों के ओवरफ्लो होने से शहर की सड़कों और सोसायटियों में नाव चलाने की नौबत आ गई। पानी में फंसे 270 लोगों को रेस्क्यू, जबकि करीब एक हजार लोगों को स्थलांतरित किया गया है। मनपा प्रशासन ने प्रभावितों को पांच हजार से अधिक फूड पैकेट्स वितरित किए। मनपा के लिंबायत जोन दफ्तर में भी पानी घुस जाने से कामकाज प्रभावित हुआ है।
सूरत समेत ऊपरी इलाकों में तीनदिनों से हो रही मूसलधार बारिश शहर पर भारी पड़ रही है। शहर की सभी खाडिय़ां खतरे के निशान को पार कर गई हैं। मीठी खाड़ी प्रभावित इलाकों में स्थिति सबसे ज्यादा खराब है। मीठी खाड़ी 2005 के स्तर को पार करने के कगार पर है। यही हाल रहा तो बहुत जल्द 2005 का 9.45 मीटर का स्तर भी पार हो जाएगा। मीठी खाड़ी में ओवरफ्लो के कारण सड़कों के नदी बनने जैसी स्थिति है। सड़कों और सोसायटी के रास्तों पर दमकल को अपनी नावें उतारनी पड़ी हैं। कई जगहों पर लोग रस्सियों के सहारे पानी से सुरक्षित जगहों पर निकले हैं।
निचले इलाकों में पानी भरने से घरों में रखा सामान खराब हो गया, लेकिन मनपा प्रशासन ने पानी में फंसे सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है। मनपा टीम ने शहरभर में 270 लोगों को रेस्क्यू किया है, जबकि करीब एक हजार लोगों को स्थलांतरित किया गया है। पीडि़तों के लिए मनपा प्रशासन करीब पांच हजार फूड पैकेट्स भी वितरित किए हैं। दिनभर हुई भारी बारिश के बीच मनपा प्रशासन को रेस्क्यू में भी खासी दिक्कत पेश आई है।

Home / Surat / सड़क बन गई नदी, चली नाव, 270 को किया रेस्क्यू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो