बारडोली में सडक़ों पर भरा पानी

कई क्षेत्र में बारिश के पानी निकासी की व्यवस्था चरमरा गई

By: विनीत शर्मा

Published: 19 Jun 2021, 07:45 PM IST

बारडोली. बारडोली समेत सूरत जिला में सुबह में तेज हवा के साथ बारिश हुई। करीब आधा इंच बारिश होने से ही शहर के कई क्षेत्र में जलभराव की स्थिति हो गई। आशापुरा माता मंदिर और शामरिया मोरा क्षेत्र में खाड़ी पर पालिका द्वारा बनाए गए बॉक्स ड्रेनेज के कारण बारिश का पानी नहीं निकलने से मुश्किल और बढ़ गई। बॉक्स ड्रेनेज के अवरोध बनने से सडक़ पर पानी भर गया और लोगों को आने-जाने में खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा। पालिका की टीम ने मौके पर पहुंच कर पानी निकासी की व्यवस्था की, जिसके बाद लोगों को राहत मिली।

बारडोली नगरपालिका ने शहर के बीच से गुजर रही खाड़ी को बॉक्स ड्रेनेज में कन्वर्ट करने का काम शुरू किया है। इस कारण खाड़ी बंद हो जाने से कई क्षेत्र में बारिश के पानी निकासी की व्यवस्था चरमरा गई है। शहर के शामरिया मोरा और आशापुरा माता मंदिर के पास पानी की निकासी नहीं होने से शनिवार सुबह आधा इंच बारिश होने पर ही सडक़ पर घुटने तक पानी भर गया। थोड़ी देर के लिए यातायात भी बंद कर देना पड़ा। पालिका की टीम ने मौके पर पहुंच कर गटर का चेम्बर तोड़ कर पानी की निकासी कराई। पालिका के इस कामकाज से लोगों में खासी नाराजगी रही। उनका आरोप था कि यदि शहर में तेज बारिश हुई होती तो आसपास के घरों तक में पानी भर गया होता।

इसके अलावा गांधी रोड पर खोडियार नगर सोसाइटी में ठेकेदार की लापरवाही का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ा। पानी निकासी की जगह नहीं होने से थोड़ी ही देर में एक फीट तक पानी भर गया। सोसाइटी के निवासियों ने बताया कि ठेकेदार ने चुनाव से पहले सडक़ बनाई थी। उस वक्त भी उसे पानी निकासी की व्यवस्था करने के लिए कहा गया था, लेकिन ठेकेदार ने किसी की नहीं सुनी। मामले की जानकारी मिलते ही पालिका के म्युनिसिपल इंजीनियर सुमित गावित ने मौके पर पहुंच स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने स्थानीय लोगों को समस्या को शीघ्र हल करने का आश्वासन दिया।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned